December 6, 2022

Airtel यूजर्स को मिल रहा है 5G नेटवर्क, जानिए आपके फोन में 5G हैं या नहीं

airtel 5g

डेस्क : Airtel ने आधिकारिक तौर पर देश के 8 शहरों में अपनी 5G सेवाएं शुरू कर दी हैं। लेकिन अगर आपको नहीं पता कि आपके फोन में 5जी नेटवर्क कैसे आता है तो हम आपकी मदद करेंगे। आपको बता दें कि Airtel 5G सेवा दिल्ली,मुंबई,चेन्नई,बैंगलोर,हैदराबाद,सिलीगुड़ी,नागपुर और वाराणसी में शुरू की गई है।

एयरटेल पहले ही साफ कर चुकी है कि ग्राहकों को मौजूदा 4जी सिम कार्ड पर ही 5जी नेटवर्क मिलेगा। इसके लिए किसी नए सिम कार्ड की जरूरत नहीं है। लेकिन 5जी सर्विस के लिए 5जी सपोर्ट वाला फोन होना जरूरी है। हम आपको बता रहे हैं कि आप कैसे चेक कर सकते हैं कि आपके फोन में एयरटेल का 5जी नेटवर्क सपोर्ट करता है या नहीं।

एयरटेल 5जी प्लस आपके फोन में काम करेगा या नहीं? पता है कैसे करना है : सबसे पहले एयरटेल थैंक्स ऐप को ओपन करें। अगर आप उन 8 शहरों में हैं जहां 5G को रोल आउट किया गया है,तो आपको 5G प्लस बैनर दिखाई देगा,जो आपसे यह देखने के लिए कहेगा कि आपका फ़ोन 5G को सपोर्ट करता है या नहीं। इसके बाद बैनर पर टैप करें और फिर दूसरा पेज खुलेगा।

इसके बाद एयरटेल यह चेक करेगा कि आप 5जी रेडी सिटी में हैं या नहीं। अगर आपका 5G हैंडसेट भी एयरटेल नेटवर्क को सपोर्ट करता है और उसमें लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट है या नहीं। अगर ये दोनों चीजें पास हो जाती हैं तो एयरटेल आपको मोबाइल की सेटिंग्स>नेटवर्क में जाने के लिए कहेगा और फिर सुनिश्चित करें कि आपने पसंदीदा नेटवर्क के रूप में 5G को चुना है।
इतना सब करने के बाद आप 5G नेटवर्क चला पाएंगे और अगर आप 5G रेडी टावर के एरिया में आते हैं तो आपके फोन में 5G काम करने वाला होना चाहिए।

ये भी पढ़ें   Heater खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें, बिजली का बिल भी आएगा 'जीरो' और घर भी रहेगा गर्म..