स्वदेशी 5जी नेटवर्क सॉल्यूशन के लिए Airtel और TATA ग्रुप ने मिलाया हाथ, जानिए कब शुरू होगी 5जी सर्विस

Airtel TATA

डेस्क : इस वक्त भारत में एयरटेल और जियो टेलीकॉम कंपनियां 5G को जल्द से जल्द लाने की कोशिश कर रही हैं। ऐसे में टॉप टेलीकॉम कंपनियों ने 5जी की मैक्सिमम स्पीड पाने का सफलतापूर्वक प्रशिक्षण कर लिया है। बता दें कि एयरटेल कंपनी ने गुड़गांव स्थित हेड क्वार्टर में टेस्टिंग के दौरान 1GBPS से ऊपर की स्पीड हासिल कर ली है।अब भारत की टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज कंपनी एयरटेल के साथ हाथ मिलाने आई है। अब दोनों कंपनियां 5जी की योजना साथ मिलकर बना रहे हैं।

यह जानकारी खुद कंपनी द्वारा दी गई है जिसमें उन्होंने साफ़ कहा है कि वह 2022 जनवरी में 5G का पायलट प्रोजेक्ट लॉन्च करेंगे। टाटा ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने विदेशी कंपनियों की सहायता लेकर इस प्रोजेक्ट को पूरा किया है। वर्ष 2022 की शुरुआत में इस कार्य को पूरी तरह से कमर्शियलाइज़ कर दिया जाएगा। यहां पर मेक इन इंडिया के तहत सभी नियमों का पालन किया गया है। इस काम के पूरे करने के बाद एयरटेल को एक नई पहचान मिलेगी और भारत अनेकों चीजें निर्यात करने की स्थिति में आ जाएगा। अब आने वाले समय में भारत को एक नई दिशा मिलने वाली है। एयरटेल के सीईओ विटल का कहना है कि वह टाटा के साथ हाथ मिलाकर काफी खुश है और आने वाले समय में भारत को टेक्नोलॉजी के शिखर तक ले जाने के लिए जो तकनीक एवं संसाधन इस्तेमाल किए जा रहे हैं, उनसे वह बेहद खुश हैं।

वहीं टाटा के सीईओ सुब्रमण्यम ने कहा कि 5जी की नई संभावनाओं को लेकर हमने एयरटेल के साथ हाथ मिलाया है। अब हमें बेहद खुशी है कि हम विश्व की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी के साथ आगे चल रहे हैं। बता दें कि एयरटेल ने गुड़गांव से पहले हैदराबाद में 5G ट्रायल किया था।

ये भी पढ़ें   छोटा सा Mini AC आपके घर को बना देगा पूरा कश्मीर, स्मार्ट फोन भी होगा चार्ज