Jio की बोलती बंद करने के लिए Airtel देश में 5G सर्विस लाने को पूरी तरह से तैयार..

Jio 5g airtel 5g

डेस्क : 01 अगस्त 2022 से देश की प्रमुख दूरसंचार सेवा कंपनी भारती एयरटेल ने स्पेक्ट्रम नीलामी में 43,084 करोड़ रुपये मूल्य के स्पेक्ट्रम के लिए बोली लगाने के बाद सोमवार को कहा कि वह देश में 5G क्रांति की शुरुआत करने के लिए एकदम माकूल स्थिति में है।

एयरटेल ने सात दिनों तक चली इस नीलामी के दौरान 900 MGHz 1800 MGHz, 2100MGHz,3300 MGHz और 26 गीगाहर्ट् के बैंड में कुल 19,867.8 MGHz के स्पेक्ट्रम हासिल किये हैं। भारती एयरटेल ने अपने एक बयान में कहा, “स्पेक्ट्रम की इस बड़ी मात्रा के अधिग्रहण का मतलब है कि कंपनी को आने वाले कई साल तक स्पेक्ट्रम पर कोई भी अतिरिक्त राशि खर्च करने की जरूरत नहीं है।”

भारती एयरटेल ने भारत में 5G क्रांति की अगुआई करने के लिए खुद को तैयार बताते हुए कहा कि वह इस क्रांति को लाने के लिए एकदम माकूल स्थिति में है। एयरटेल की देश के हर एक हिस्से में 5G सेवाएं शुरू करने के विचार में हैं और वह इसकी शुरुआत देश के प्रमुख शहरों से करेगी। भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी गोपाल विट्टल ने कहा कि, ” नई नीलामी में यह स्पेक्ट्रम अधिग्रहण तुलनात्मक रूप से काफी कम लागत पर बेहतर स्पेक्ट्रम संपत्ति खरीदने की रणनीति का एक अहम हिस्सा रहा है। हमें उम्मीद है कि हम कवरेज, स्पीड आदि के मामले में देश में बेहतरीन 5जी सेवाएं और अनुभव उपलब्ध कराने में पूर्ण रूप से सक्षम होंगे।”

ये भी पढ़ें   BSNL मार्केट में पेश किया धांसू प्लान - महज 700 रूपये से कम में 425 दिन चलेगा मोबाइल..