Airtel यूजर्स का लूटा दिल – महज ₹100 में 30 दिनों तक 2GB डाटा-कॉलिंग फ्री, Jio-Vi की बोलती बंद..

Airtel

डेस्क : देश में पिछले दिनों विभिन्न टेलीकॉम कंपनियों द्वारा रिचार्ज प्लान दर में वृद्धि की गई थी। जिससे यूजर्स के जेब पर बुरा असर पड़ा था। ऐसे में भारतीय एयरटेल (Airtel) अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार रिचार्ज प्लान लेकर आया है। आपको बता दे की कंपनी ने एक साथ 4 प्लान लॉन्च किए हैं जिनमें 2 प्लान मंथली वैलिडिटी के लिए हैं। इनमें से एक प्लान 109 रुपये का है जिसमें 30 दिनों की वैधता मिलती है। जबकि दूसरा प्लान 111 रुपये का है जिसमें पूरे महीने की वैधता मिलती है।

ऐसे में आज आप लोगों को इस लेख के माध्यम से इस प्लान के बारे में विस्तार से बताएंगे। हम जानने की कोशिश करेगे कि आखिर इतने कम कीमत में कंपनी यूजर को क्या-क्या सुविधाएं देगी। इस प्लान में सबसे अच्छी बात यह है कि यूजर्स कम पैसे में पूरे महीने एक्टिव रह सकते हैं। भारतीय मोबाइल बाजार में Airtel 109 रुपये और 111 रुपये वाले प्लान की काफी चर्चा कर रहे हैं और साथ ही साथ Jio से इसकी तुलना भी कर रहे हैं। ऐसे में चलिए एक नजर हम भी डाल लेते हैं कि इस मामले में जिओ कहां ठहरता है। परंतु इससे पहले Airtel के इन प्लान पर विस्तार से नजर डाल लेते हैं

Airtel 109 रुपये और 111 रुपये का प्लान : Airtel के 109 रुपये और 111 रुपये के प्लान में मुख्य रूप से सिर्फ दिन का ही अंतर है। बाकी का प्लान एक समान है। 109 रुपये के प्लान में आपको पूरे 30 दिन की वैधता मिलती है। वहीं 111 रुपये वाले प्लान में आपको पूरे एक महीने की वैधता दी जाती है। यानी कि जिस दिन से प्लान शुरू होगा अगले रिचार्ज की तारीख भी वहीं होगी। जुलाई में 31 दिन का महीना है तो आपको पूरा 31 दिन मिलेगा।

ये भी पढ़ें   5G के साथ Jio मचाएगा धमाल - अब 4G SIM में ही चलेगा 5G का नेटवर्क, जानें - सबकुछ..

अगर बेनिफिट्स की बात करें तो दोनो प्लान में आपको 99 रुपये का टॉकटाइम मिलता है जहां लोकल और STD कॉलिंग के लिए आपसे 2.5 पैसे प्रति सेकेंड के दर से चार्ज किए जाएंगे। वहीं इसमें आपको 200 MB डाटा भी मिलता है। वहीं, SMS के लिए कंपनी ने दो तरह के शुल्क लागू किए हैं। लोकल SMS पर 1 रुपये प्रति SMS का शुल्क लगेगा। जबकि STD एसएमएस पर आपको 1.5 रुपये का शुल्क चुकाना होगा।