गजब! ये डिवाइस आपके हेलमेट को बना देगा AC, 15 डिग्री तक मिलेगी जबरदस्त कूलिंग, कीमत ₹500..

HELMET ac

डेस्क : इन दिनों गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। दिन में घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो जाता है। अब कार से सफर करने वाले लोग एसी का मजा ले सकते हैं और गर्मी से बच सकते हैं। लेकिन जो लोग बाइक/स्कूटर चलाते हैं उनके लिए बहुत मुश्किल हो जाता है,

गर्मी के ऊपर हेलमेट पहन रखा होता है, पसीने के साथ-साथ गर्मी और भी बढ़ जाती है। हेलमेट बहुत जरूरी है जिसे हम नज़रअंदाज नहीं कर सकते लेकिन एक ऐसी डिवाइस बाजार में आ गई है जो आपके हेलमेट को एसी बना देगी और 15 डिग्री तक ठंडक भी देगी। यानी आपका सिर तो सुरक्षित रहेगा ही साथ ही गर्मी से भी जबरदस्त राहत मिलेगी और आप आराम से बाइक की सवारी का मजा ले पाएंगे।

BlueArmor का हेलमेट कूलर एक विशेष उपकरण है जो आपके हेलमेट को AC में बदल सकता है और सवार को भीषण गर्मी से बचा सकता है। हेलमेट के अंदर ठंडी, धूल मुक्त, फ़िल्टर्ड हवा का अनुभव करने के लिए इस यूनिट को किसी भी फुल फेस हेलमेट से जोड़ा जा सकता है। यह तीन वैरिएंट ब्लूस्नैप2, बीएलयू3 ए10 और बीएलयू3 ई20 में उपलब्ध है। शामिल है। यह एक छोटा सा उपकरण है जो नीचे की तरह हेलमेट के सामने की तरफ लगा होता है, जिससे आप इसे आसानी से फिट कर सकते हैं। ध्यान दें कि यह एयर कंडीशनर नहीं है। यह एक छोटा बाष्पीकरणीय एयर कूलर है जो हेलमेट के चिन-माउंट में फिट बैठता है। डिवाइस हेलमेट के अंदर ठंडी, धूल रहित, फ़िल्टर्ड हवा का अनुभव करता है।

ये भी पढ़ें   खूब मजे से चलाएं AC, बावजूद भी कम आएगा बिजली बिल, बस इन बातों का रखना होगा ख्याल..

इस डिवाइस का वजन सिर्फ 260 ग्राम है। इसका उपयोग चार्ज करके किया जाता है। इसकी बैटरी रेगुलर मोड पर 15 घंटे तक चलती है, जबकि टर्बो मोड पर इसकी बैटरी 7 घंटे और बीस्ट मोड पर 3 घंटे चलती है। इस डिवाइस में 3 फैन स्पीड मिलती है, जिसमें रेगुलर, टर्बो और बीस्ट शामिल हैं, जो 2X स्पीड से लैस है। कीमत की बात करें तो Blurmor का BLU3 A10 डिवाइस चार वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 2,299 रुपये से 3,799 रुपये तक जाती है। आप इस डिवाइस को ब्लरमोर की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसमें लगे फिल्टर 6 महीने तक चलते हैं।