31 January 2023

Mobile Network : 5G नेटवर्क आते ही 4G यूजर्स की बढ़ी परेशानी, Airtel-Jio के ग्राहक कर रहे शिकायत..

Mobile Network : 5G नेटवर्क आते ही 4G यूजर्स की बढ़ी परेशानी, Airtel-Jio के ग्राहक कर रहे शिकायत.. 1

न्यूज डेस्क: देश के दो बड़ी टेलिकॉम कंपनियां Airtel और Jio पूरे देश में 5G नेटवर्क उपलब्ध कराने पर कार्य कर रही है। दोनों कंपनियां दावा कर रही है कि साल 2023 के आखिरी तक देश के कोने कोने तक 5G सेवा रोलआउट कर दिया जाएगा।

दूसरी तरफ जिओ और एयरटेल यूजर्स के लिए 5G नेटवर्क एक चिंता का सबब बन गया है। यूजर्स का शिकायत है कि 5G नेटवर्क के आने के बाद 4G का नेटवर्क स्लो हो गया है। यूजर्स के इस दावे की सच्चाई जांच के सामने आएगी।

लोगों की शिकायतों पर गौर करें तो देश में 5G की एंट्री के बाद Jio और Airtel का 4G नेटवर्क पहले से ज्यादा बर्बाद हो गया है। इस नेटवर्क पर कॉल ड्रॉप की समस्या आ रही है। साथ ही इंटरनेट कनेक्टिविटी भी उपलब्ध नहीं है। यूजर्स का डेली डाटा बर्बाद हो रहा है। साथ ही यूजर्स इस बात को लेकर चिंतित हैं कि कहीं 5G जानबूझकर 4G नेटवर्क को नष्ट करने की कोशिश तो नहीं कर रहा है, ताकि यूजर्स 5G नेटवर्क की ओर बढ़ जाएं।

ऑनलाइन शिकायत

सोशल मीडिया पर यूजर्स की ओर से खराब 4जी नेटवर्क को लेकर शिकायतें दर्ज कराई जा रही हैं। हालांकि, फिलहाल टेलीकॉम कंपनियां और सरकार ही यूजर्स की इन शिकायतों की ताकत के बारे में सही जानकारी दे पाएंगी। लेकिन जियो और एयरटेल के खराब 4जी नेटवर्क की शिकायत यूजर्स द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार दर्ज कराई जा रही है।