December 10, 2022

ब्रॉडबैंड हो तो ऐसा! महज 300 रुपये से कम में मिलेगा 3300GB, Jio-Airtel की बोलती हुई बंद..

Jio Broadband plan

डेस्क : सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) अक्सर ही अपने उपभोक्ताओं के लिए कम कीमत वाली एक से एक बढ़िया रिचार्ज प्लान लेकर आती है। वैसे तो BSNL के प्रीपेड प्लान के पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर प्लांस लेकर आती है, पर आज हमको आपको एक ऐसे शानदार प्लान के बारे में बताएंगे जो किफायती है और ब्रॉडबैंड प्लान है। ये प्लान BSNL का यह सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान है। इस प्लान के में आपको बेशुमार डाटा मिलेगा। तो चलिए आपको इस प्लान की सभी जानकारियां देते हैं।

BSNL Rs 275 Fibre Basic plan : बीएसएनएल का ये ब्रॉडबैंड प्लान 275 रुपये का है और इसकी वैकिडिटी 1 महीने की है। इस प्लान के तहत यूजर्स को 3300GB (3.3TB) तक डेटा एक्सेस 60 Mbps की स्पीड में मिलता है। डेटा कोटा यानी फेयर यूसेज पॉलिसी की लिमिट जब खत्म हो जाएगी तो इंटरनेट की स्पीड घट के 2 Mbps हो जाएगी।

बीएसएनएल के इस प्लान न केवल डेटा बल्कि इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है जिसमें लोकल और एसटीडी कॉल शामिल है। इसमें बीएसएनएल टू बीएसएनएल और बीएसएनएल टू अन्य नेटवर्क की कॉलिंग फ्री है, लेकिन ISD कॉल के लिए 1.20 रुपये चार्ज लिया जाता है।,

BSNL Rs 799 Fibre plan : केवल यही नहीं कंपनी के ब्रॉडबैंड लिस्ट में इस तरह के कई अन्य सस्ते प्लान भी शामिल हैं। अगर आप 60 Mbps से ज्यादा की स्पीड वाले प्लान की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए 799 रुपये का फाइबर प्लान बेस्ट साबित होगा।

यह प्लान यूजर्स को 3300GB (3.3TB) तक डेटा एक्सेस 100 Mbps की स्पीड में प्रोवाइड करता है। इस प्लान में भी डेटा कोटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 2 Mbps रह जाती है। बीएसएनएल का यह प्लान भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी देता है, जिसमें लोकल और एसटीडी कॉल शामिल है। खास बात यह है कि इस प्लान के पहले महीने रेंट पर यूजर्स को 90 प्रतिशत तक डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें   अब पावरबैंक से Laptop होगा चार्ज - कीमत बस इतनी सी..