December 10, 2022

Whatsapp ने यूजर्स के लिए लाया कमाल का फीचर, वीडियो कॉल पर एक साथ 32 लोग कर सकेंगे बातचीत

Whatsapp

मैसेजिंग और कॉलिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने ऐप के जरिए वीडियो और वॉयस कॉल में शामिल होने के लिए ‘लिंक’ भेजना शुरू कर देगा। व्हाट्सएप की मूल कंपनी मेटा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने 32 लोगों तक के समूहों के लिए व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल की सुविधा का परीक्षण भी शुरू कर दिया है। व्हाट्सएप के वीडियो कॉल में फिलहाल आठ लोग शामिल हो सकते हैं। जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, “हम इस सप्ताह व्हाट्सएप पर ‘कॉल लिंक’ फीचर को रोल आउट कर रहे हैं ताकि आप एक क्लिक के साथ कॉल में शामिल हो सकें। हम अप के लिए सुरक्षित ‘एन्क्रिप्टेड’ वीडियो कॉलिंग का भी परीक्षण कर रहे हैं।

यूजर्स कॉल ऑप्शन में जाकर ‘कॉल लिंक’ बना सकेंगे और इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे। व्हाट्सएप यूजर्स को कॉल लिंक का इस्तेमाल करने के लिए ऐप को ‘अपडेट’ करना होगा। अपडेट में सोशल ऑडियो लेआउट, स्पीकर हाइलाइट्स और वेवफॉर्म के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया इंटरफ़ेस भी शामिल होगा। आपको बता दें कि इससे पहले जुलाई में WhatsApp ने एक नया फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स ग्रुप वीडियो या वॉयस कॉल शुरू होने के बाद भी इसमें शामिल हो सकते हैं।

वहीं, व्हाट्सएप एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को फोन के डू नॉट डिस्टर्ब (डीएनडी) मोड में होने पर मिस्ड कॉल की जानकारी देगा। चैट ऐप एक नया डीएनडी एपीआई लाएगा जो यह पता लगाएगा कि फोन डीएनडी मोड में है या नहीं और उस दौरान मिस्ड व्हाट्सएप कॉल के उपयोगकर्ताओं को सूचित करेगा। WaBetaInfo ने कहा है कि यह जानकारी व्हाट्सएप या कॉल करने वाले के साथ साझा नहीं की जाती है। यह केवल ऐप के स्थानीय डेटाबेस में सहेजा जाता है। साथ ही, इस सुविधा का उपयोग करने के लिए आपका व्हाट्सएप कम से कम आईओएस 15 पर होना चाहिए क्योंकि यह आईओएस 15 एपीआई है।

ये भी पढ़ें   सुपर रिचार्ज प्लान! महज ₹797 में पूरे साल चलेगा मोबाइल, मिलेगा रोज 2 जीबी डेटा..