May 19, 2022

गजब के ब्रॉडबैंड प्लान! 300Mbps स्पीड, 4000GB डेटा और बिल पर 90% छूट, जानिए डिटेल में..

Airtel and BSNL broadband plan

डेस्क : जब भी बात हाई स्पीड ब्रॉडबैंड प्लान की आती है, तो बहुत सारे इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कई तरह के प्लान पेश करते हैं। मौजूदा समय में मार्केट में सबसे प्रमुख कंपनियों में से Airtel और BSNL भी 300 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान पेश करते हैं, जो हाई-स्पीड इंटरनेट चाहने वाले के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं। दोनों कंपनियों के 300 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत एक समान है लेकिन, जब बेनिफिट्स की बात आती है तो वे वास्तव में अलग हैं। अगर आप भी 300 Mbps स्पीड वाला प्लान लेने का प्लान कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है।

Airtel 300 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान : Airtel एक 300 Mbps अनलिमिडेट डेटा प्लान प्रदान करता है जिसे ‘प्रोफेशनल’ प्लान कहा जाता है। यूजर्स ‘प्रोफेशनल’ प्लान का उपयोग करने के लिए एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं, जो कंपनी द्वारा अपने ब्रॉडबैंड प्लान के साथ पेश किए गए ‘एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स’ के एक हिस्से के रूप में अमेजन प्राइम वीडियो, विंक म्यूजिक और शॉ अकादमी की मेंबरशिप के साथ आता है। यह प्लान एक महीने के लिए 1,499 रुपये (GST छोड़कर) की कीमत पर 300 Mbps हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा भी प्रदान करता है। अनलिमिटेड प्लान के लिए FUP डेटा लिमिट 3500GB या 3.5TB है।

BSNL 300 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान : BSNL भी 300 Mbps की प्लान पेश करता है जो कि कंपनी द्वारा पेश किया जाने वाला सबसे हाई-एंड प्लान भी है। प्लान को ‘फाइबर अल्ट्रा’ कहा जाता है और यह 1,499 रुपये (GST छोड़कर) प्रति माह की कीमत पर भी आता है। प्लान में FUP डेटा लिमिट 4000GB है और इसमें 300 Mbps इंटरनेट स्पीड मिलती है। प्लान अनलिमिडेट डेटा डाउनलोड और अनलिमिडेट लोकल और एसटीडी कॉल प्रदान करता है। इस प्लान में डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम पैक के मुफ्त एक्सेस के साथ आता है। इसके अलावा, प्लान एक विशेष लाभ प्रदान करता है, जहां उपयोगकर्ता पहले महीने के किराए पर 500 रुपये तक 90% छूट प्राप्त कर सकते हैं।