May 19, 2022

ब्रॉडबैंड हो तो ऐसा! 100% Unlimited मिलेगा डाटा, जीभर के यूज करो इंटरनेट, कीमत बस इतने रुपए..

best broadband plan

डेस्क : भारतीय मार्केट में ब्रॉडबैंड के मामले में Jio, Airtel, BSNL जैसे बड़े नामचीन कंपनियों का वर्चस्व है। हालांकि, देश में अन्य इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (ISP) भी हैं जो देश के चुनिंदा शहरों में अद्भुत इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान करते हैं। ये ISP बहुत कम कीमत के प्लान्स देते हैं, जो कुछ मामलों में बाजार के प्रमुख कंपनियों से भी बेहतर हो सकते हैं।

Netplus 40 Mbps Plan : Netplus एक आईएसपी है। जो उत्तर में सात भारतीय राज्यों में अपनी सेवाएं प्रदान करता है। नेटप्लस 1 Gbps तक की इंटरनेट स्पीड के साथ कनेक्टिविटी प्रदान कर सकता है। हालांकि, कंपनी 499 रुपये प्रति माह की कीमत पर 40 Mbps इंटरनेट स्पीड की पेशकश करने वाला ट्रूली अनलिमिटेड प्लान भी प्रदान करती है। इस प्लान के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग का फायदा मिलता है।

Connect 40 Mbps Plan : कनेक्ट ब्रॉडबैंड एक लोकप्रिय कंपनी है जो भारत के कुछ राज्यों में एफटीएच (FTH) कनेक्शन प्रदान करती है। कंपनी पर्याप्त इंटरनेट स्पीड के साथ बजट प्लान प्रदान करती है और कंपनी का सबसे बेसिक और सबसे सस्ता 40 Mbps प्लान 499 रुपये प्रति माह की कीमत में आता है और पूरी तरह से अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल के साथ पूरी तरह से अनलिमिटेड डेटा प्रदान करता है।अच्छी बात ये है कि नेटप्लस द्वारा पेश किया गया डेटा वास्तव में अनलिमिटेड है और इनपर कोई FUP डेटा लिमिट नहीं लगाई जाती है।

Excitel Cheapest Plan : Excitel लिस्ट में सबसे अनूठा आईएसपी हो सकता है. क्योंकि यह केवल 100 Mbps, 200 Mbps या 300 Mbps इंटरनेट स्पीड के साथ ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी प्रदान करता है। इसलिए, टेल्को द्वारा पेश किया गया 100 Mbps प्लान इसका स्टार्टर या सबसे सस्ता प्लान है। एक्साइटल का फाइबर फर्स्ट यूजर्स को 100 Mbps प्लान एक महीने के लिए 699 रुपये में मुहैया कराता है। यूजर्स यही प्लान 3 महीने, 4 महीने, 6 महीने, 9 महीने और 12 महीने के लिए क्रमशः 565 रुपये, 508 रुपये, 490 रुपये, 424 रुपये और 399 रुपये प्रति माह में भी प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, 9 महीने का प्लान केवल नए ग्राहकों के लिए सेवा के लिए उपलब्ध है।