May 17, 2022

BSNL ग्राहकों का जीत दिल – केवल ₹50 में 1 महीने की टेंशन खत्म, रोजाना 2GB डाटा-कॉलिंग सब कुछ फ्री..

BSNL Recharge

डेस्क : भारत संचार निगम लिमिटिड (BSNL) कंपनी टेलीकॉम इंडस्ट्री में इकलौती ऐसी कंपनी है, जिसमें अपने प्रीपेड रीचार्ज प्लान की कीमतों में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की है। देश के स्वामित्व वाली कंपनी अपने यूजर्स के लिए कई किफायती प्रीपेड रीचार्ज प्लान लेकर आती है। यह रिचार्ज प्लान ग्राहकों के लिए बेहतरीन साबित हो सकते हैं।

वहीं, बाकी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों द्वारा टैरिफ में हुई बढ़ोतरी के बाद BSNL के प्लान्स बाकि कंपनियों की तुलना में और भी सस्ते साबित होते हैं। ऐसे में आज आप लोगों को BSNL के एक ऐसे प्रीपेड प्लान के बारे में बताएंगे। जिसे जानते हैं आप खुशी से झूम उठेंगे। इन रीचार्ज प्लान की कीमत 50 रुपये से भी कम की है और इनमें मिलने वाले बेनेफिट्स प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के किफायती रीचार्ज प्लान की तुलना में काफी बेहतर हैं।

BSNL के इस प्लान के तहत आप महज 50 रुपए में 1 महीने की टेंशन को खत्म कर सकते हैं। जी हां..आप बिल्कुल सही सुन रहे हैं। कुछ ऐसा ही प्रीपेड प्लान BSNL लेकर आया है। कंपनी के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान में 24 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है, जिसमें 100 मिनट कॉलिंग और 2GB डाटा का लाभ होता है। इसकी कीमत 49 रुपये है। कंपनी का दूसरा plan 99 रुपये की कीमत में आता है। इस प्लान की खासियत यह है कि इस recharge plan में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इस प्लान की वैलिडिटी 22 दिन है।

इन दो रिचार्ज प्लान्स के अलावा कंपनी ग्राहकों को 135 रुपये का रिचार्ज प्लान भी ऑफर करती है। इस प्लान में 1440 मिनट कॉलिंग की सुविधा मिलती है। हालांकि, यह उन ग्राहकों के लिए एक अच्छा प्लान है जिन्हें मोबाइल डेटा की जरूरत बहुत कम मिलती है। भारत संचार निगम लिमिटेड एक सरकारी स्वामित्व वाली दूरसंचार सेवा प्रदाता है जिसका मुख्यालय नई दिल्ली, भारत में है। यह दूरसंचार विभाग, संचार मंत्रालय, भारत सरकार के स्वामित्व में है। इसे भारत सरकार द्वारा 1 अक्टूबर 2000 को शामिल किया गया था। हाल ही में यह खबर भी आ रही है की MTNL और BSNL एक साथ मिलकर काम शुरू करने वाले हैं।