युवराज सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जातिवाद टिप्पणी को लेकर हुई थी FIR, जमानत पर हुए रिहा, जानें क्या है मामला..

Yuvraj singh

न्यूज डेस्क: अनुसूचित जाति समाज के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में क्रिकेटर युवराज सिंह को हरियाणा पुलिस ने गत शनिवार को गिरफ्तार किया। फिर पूछताछ की गई और बाद में हाईकोर्ट के निर्देशानुसार उसे जमानत पर छोड़ा गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने एक शिकायत की जांच के तहत कहा कि उन्होंने क्रिकेटर युजवेंद्र चहल के खिलाफ इंस्टाग्राम लाइव वीडियो में जातिवादी गाली का इस्तेमाल किया था। 39 वर्षीय ने पहले “अनजाने में टिप्पणी” के लिए माफी मांगी थी। उन्होंने कहा कि उन्हें जून 2020 के इंस्टाग्राम लाइव वीडियो के बाद पूर्व टीम के साथी रोहित शर्मा के साथ “गलत समझा” गया था, जिसमें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर उनकी टिप्पणी थी।

Yuvraj Singh Arrested for making caste remarks Yuzvendra Chahal | सोशल  मीडिया पर युजवेंद्र चहल पर जातिगत कमेंट के मामले में युवराज सिंह अरेस्ट,  तुरंत जमानत पर रिहा - Dainik ...

दरअसल, युवराज सिंह पर पिछले साल 2020 में एक इंस्टाग्राम चैट के दौरान एक अन्य क्रिकेटर के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी करने का आरोप है। पुलिस ने कहा कि यह एक औपचारिक गिरफ्तारी थी, जब वह हिसार के हांसी शहर गए तब पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में जमानत पर रिहा कर दिया गया। उच्च न्यायालय में युवराज सिंह ने एक याचिका पर सुनवाई होते हुए अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की थी। पिछले हफ्ते पुलिस को निर्देश दिया था कि जांच अधिकारी के साथ जांच में शामिल होने पर, यदि सिंह को गिरफ्तार किया जाता है, तो उसे जमानत और जमानत देने पर अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया जाएगा।

कुलदीप-चहल को लेकर युवी ने किया जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल, फैंस ने कहा-  माफी मांगो

टिप्पणियों पर खेद व्यक्त करते हुए क्रिकेटर युवराज सिंह ने पहले ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था “मैं समझता हूं कि जब मैं अपने दोस्तों के साथ बातचीत कर रहा था, तो मुझे गलत समझा गया, जो अनुचित था। हालांकि, एक जिम्मेदार भारतीय के रूप में मैं कहना चाहता हूं कि अगर मैंने अनजाने में किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, तो मैं उसके लिए खेद व्यक्त करना चाहूंगा।

You cannot copy content of this page