December 6, 2022

MS Dhoni : क्या IPL 2023 में नहीं खेलेंगे धोनी? कैप्टन कूल ने खुद दिया ये बड़ा अपडेट

MS Dhoni : क्या IPL 2023 में नहीं खेलेंगे धोनी? कैप्टन कूल ने खुद दिया ये बड़ा अपडेट 1

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी MS Dhoni के प्रशंसक ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी हैं. साल 2020 में एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया.कुछ दिनों पहले यह खबरें आ रही थी कि एमएस धोनी आईपीएल 2023 में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे. रिटायरमेंट की इन खबरों पर अब खुद कैप्टन कूल ने बड़ा अपडेट दिया है.

IPL 2023 में खेलने पर दिया यह बयान- एमएस धोनी (MS Dhoni) हाल ही में चेन्नई गए थे. इस दौरान फैंस ने जब उनसे पूछा कि क्या वह आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आएंगे या नहीं? इस सवाल का जवाब देते हुए धोनी ने कहा,“हम अगले साल जब चेपॉक वापस आएंगे.” बता दें कोरोना महामारी के चलते एमएस धोनी चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 2019 के बाद से नहीं खेल पाए हैं. धोनी के इस जवाब को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है.

चार बार खिताब जीत चुकी है CSK: एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 4 बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है. साल 2022 सीजन की शुरुआत से पहले उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. तब रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम की कमान सौंपी गई थी, लेकिन इसके बाद फिर एक बार एमएस धोनी को सीएसके का कप्तान बनाया गया. रविंद्र जडेजा ने 8 मैचों में सीएसके की कप्तानी की जिसमें टीम सिर्फ दो मुकाबले ही जीत पाई, बाकी छह मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा. आईपीएल 2022 सीजन में भी एमएस धोनी ने कहा था कि वह 2023 आईपीएल सीजन में खेलते हुए दिखाई देंगे.

एमएस धोनी का क्रिकेटिंग करियर- धोनी भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान रहे हैं. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने तीनों आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की है. साल 2004 में 23 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में डेब्यू किया था. इसके बाद सितंबर 2007 में पहली बार उन्हें भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्डकप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की.