पति Bumrah की ताबड़तोड़ पारी देखकर पत्नी Sanjana हुई खुश, ऐसे रिएक्ट कर मनाई खुशी

sports
पति Bumrah की ताबड़तोड़ पारी देखकर पत्नी Sanjana हुई खुश, ऐसे रिएक्ट कर मनाई खुशी 1
पति Bumrah की ताबड़तोड़ पारी देखकर पत्नी Sanjana हुई खुश, ऐसे रिएक्ट कर मनाई खुशी 3

भारत व इंग्लैंड के बीच स्थगित टेस्ट मुकाबला जारी है. टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) ने 1 ओवर में 29 रन जड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. एक ही ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है. बुमराह से पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रेन लारा(Brian Lara) के नाम था. यह विश्व रिकॉर्ड 18 सालों तक ब्रेन लारा(Brian Lara) के नाम रहा. उन्होंने 2003-2004 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में बाएं हाथ के स्पिनर रॉबिन पीटरसन(Robbin Peterson) के ओवर में 28 रन जड़कर अपने नाम किया था. लारा की इस पारी में 6 गेंदों में चार चौके व दो छक्के शामिल थे.

बता दें कि बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड(Stuart Broad) के एक ओवर में 29 रन मारकर ब्रेन लारा का यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बुमराह के इस ताबड़तोड़ पारी ने फैंस का दिल जीत लिया है. तो वहीं बुमराह की पत्ती संजना गणेशन( Sanjana Ganeshan) भी अपने पति के इस पारी से खासी प्रभावित है. पति की ताबड़तोड़ पारी देखकर वह खुद को रिएक्ट करने से रोक नहीं पाईं. हालांकि संजना ने खुद से तो कोई पोस्ट नहीं किया लेकिन मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर द्वारा किए गए ट्वीट को रिट्वीट कर उन्होंने अपनी भावनाएं व्यक्त की.

सचिन तेंदुलकर ने बुमराह की तूफानी पारी के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, ‘क्या यह युवी है या बुमराह 2007 की याद दिला दी’ आपको याद ही होगा 2007 टी- 20 विश्व कप के दौरान युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 36 रन जड़े थे. युवी ने ब्रॉड के ओवर में छह छक्के लगाए थे. अब बुमराह ने ब्रॉड के ओवर में 35 रन जड़कर पुरानी यादों को फिर से ताजा कर दिया है.

ये भी पढ़ें   Mankading Controversy : मांकडिंग आउट होने पर इंग्लिश बल्लेबाज चार्ली डीन का छलका दर्द, कही यह बात

जसप्रीत बुमराह को स्थगित टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था. कप्तानी डेब्यू में बुमराह ने 31 शानदार रनों की पारी खेली. वहीं दूसरी ओर गेंद से भी बुमराह ने 3 विकेट झटके. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट खोकर 84 रन बनाए थे. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स(Ben Stokes) 0 पर तो वहीं जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) 12 रनों पर नाबाद हैं.