किस खिलाड़ी से डरते हैं ऋषभ पंत? खुद ही किया खुलासा

Risabpant

पूर्व कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) मैदान पर अपनी आक्रामकता के लिए मशहूर है. हालांकि उन्हें अपने इस आक्रामक स्वभाव को खुद को और बेहतर बनाने के लिए इस्तेमाल किया है. पूर्व भारतीय कप्तान का आक्रमक रूप कई बार दर्शकों को मैदान पर देखने को मिलता है.

अब भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत(Risabh Pant) ने बड़ा बयान दिया है. ऋषभ ने इस बात का खुलासा किया है कि वह किसी और से तो नहीं डरते लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के गुस्से से उन्हें डर लगता है.

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने टि्वटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि,‘मैं किसी से नहीं डरता लेकिन विराट भैया के गुस्से से डर लगता है’ हालांकि ऋषभ पंत ने यह भी कहा कि कोहली को गुस्सा तब आता है जब किसी ने गलत किया हो. उन्होंने कहा, “अगर आप सब कुछ सही कर रहे हो तो विराट कोहली आपसे नाराज नहीं होंगे.

लेकिन अगर आपने कोई गलती की है फिर तो आपको विराट विराट भैया के गुस्से का शिकार होना पड़ेगा.” ऋषभ ने विराट के गुस्से को जायज बताया. उन्होंने कहा, ‘ऐसा करने से आप अपनी गलतियों से सीखते हैं.

गौरतलब है विराट कोहली की कप्तानी में ऋषभ पंत ने 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अपना डेब्यू किया था. अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने आदिल रशीद(Adil Rashid) की गेंद पर छक्का लगाकर अपना खाता खोला. इसके बाद से अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने अपना आक्रामक अंदाज़ बनाए रखा है. और वह अब तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं. ऋषभ के टेस्ट करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 31 टेस्ट मैचों में 43.62 की औसत से 2123 रन बनाए हैं. साथ ही उन्होंने 5 बार शतकीय पारी भी खेली है.

ये भी पढ़ें   IND vs AUS: “हर टीम अफगानिस्तान नहीं होती”, 2 रन बनाकर आउट हुए कोहली तो फैंस ने ऐसे लिए मजे