January 25, 2022

कप्तानी छीने जाने पर Virat Kohli का छलका दर्द : कहा – सेलेक्टर्स ने डेढ़ घंटे में वनडे कप्तानी से किया बेदखल

विराट कोहली (Virat Kohli) ने बुधवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि उन्हे को दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम चुनने के लिए चयन बैठक से सिर्फ डेढ़ घंटे पहले भारत के एकदिवसीय कप्तान के रूप में हटाए जाने की सूचना दी गई थी।

कैप्टनशिप से अचानक हटाए जाने पर कोहली ने यह भी कहा कि 16 सितंबर से 8 दिसम्बर के बीच एकदिवसीय कप्तानी पर बीसीसीआई से कोई संवाद नहीं हुआ था, जब उन्होंने टी 20 आई कप्तानी से हटने के अपने फैसले की घोषणा की, जब दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम का नाम रखा गया था।

कोहली ने कहा कि विश्व कप से ठीक पहले T20 कप्तान के रूप में पद छोड़ने के उनके फैसले को “अच्छी तरह से समझा” गया था और इसे BCCI के शीर्ष अधिकारियों द्वारा “प्रगतिशील” करार दिया गया था।

कोहली ने एकदिवसीय कप्तानी पर बीसीसीआई के साथ बातचीत के बारे में कहा, “टेस्ट सीरीज के लिए 8 दिसंबर को चयन बैठक से डेढ़ घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया था।” “जब मैंने टी20ई कप्तानी के फैसले की घोषणा की, तब से लेकर आठवें (दिसंबर के) तक, जब मुझे चयन बैठक से पहले फोन आया, तब तक मुझसे कोई पूर्व संचार नहीं हुआ था।

9 दिसंबर को, गांगुली ने पीटीआई को बताया कि उन्होंने कोहली से टी20ई कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था। कोहली के स्पष्टीकरण से ऐसा लग रहा था कि ऐसा नहीं है।

कोहली ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी बताया कि जब मैंने अपनी T20 कप्तानी छोड़ी तो मैंने बीसीसीआई को बताया था कि मैं वनडे और टेस्ट में कप्तानी करना चाहूंगा, लेकिन सिलेक्टर्स ने बाद में अपने तरीके से फैसला लिया।

उन्होंने कहा, “मैंने बीसीसीआई से यह कहते हुए कोई संवाद नहीं किया है कि मैं आराम करना चाहता हूं। अतीत में भी कुछ चीजें सामने आई थीं, यह कहा गया था कि मैं कुछ कार्यक्रमों में शामिल हो रहा था या कुछ ऐसा था जो बिल्कुल भी सच नहीं था। ये सब जो लोग ये बातें और उनके स्रोत लिख रहे हैं, वे मेरे लिए बिल्कुल विश्वसनीय नहीं हैं।जैसा कि मैंने कहा, मैं दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध हूं और मैं हमेशा खेलने के लिए उत्सुक हूं।

कोहली “बाहर होने वाली चीजों” के साथ अपनी निराशा व्यक्त करने से नहीं कतराते, लेकिन जोर देकर कहा कि “मुझे भारत के लिए खेलने के लिए प्रेरित होने से कुछ भी नहीं रोक सकता”।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के आख़िर मे कोहली ने कहा, ” बहुत सी चीजें जो बाहर होती हैं वे आदर्श नहीं होती हैं और यह नहीं कि कोई उनसे कैसे होने की उम्मीद करता है, लेकिन आपको समझना होगा कि आप केवल एक व्यक्ति के रूप में इतना ही कर सकते हैं और हमें चीजों को कड़े परिप्रेक्ष्य में रखना होगा और उन चीजों को करना होगा जो आपका नियंत्रण के अंदर हैं।”मैं ध्यान केंद्रित कर रहा हूं, मानसिक रूप से तैयार हूं, और टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और टीम को जीत दिलाने के लिए उत्साहित हूं।”

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari