Virat Kohli को यह खास रिकॉर्ड बनाने के लिए मात्र 18 रनों की जरूरत, Aaron Finch को इस मामले में कर सकते हैं पीछे

Virat Kohli

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) टी -20 अंतराष्ट्रीय मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इंग्लैंड के खिलाफ T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में कोहली के बल्ले से 577 रन आए हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच हुई टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही. एजबेस्टन में खेले गए आखिरी टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मेजबान टीम ने भारतीय टीम को हराकर 2- 2 से सीरीज ड्रॉ की. अब भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी- 20 व तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला मुकाबला कल यानी 7 जुलाई को खेला जाएगा. हालांकि विराट कोहली खेलते नजर नहीं आएंगे, उन्हें पहले से आराम दिया गया है.

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास इस सीरीज में एक बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका है. दरअसल कोहली इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ टी -20 मैच सीरीज के दौरान 18 रन बनाकर विराट कोहली यह रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. फिलहाल यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) के नाम है. एरोन फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली 18 रन रन बनाते ही कंगारू कप्तान को पीछे छोड़ देंगे. कोहली भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी- 20 मुकाबला साउथम्टन में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें   सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को एशिया कप जीतने का दिया मंत्र बताया, भारत-पाक मैच पर नहीं इस बात पर रहे फोकस

बर्मिंघम में खेला जाएगा दूसरा टी -20 मुकाबला

भारत बनाम इंग्लैंड टी- 20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 जुलाई को बर्मिंघम में खेला जाएगा. वहीं तीसरा मुकाबला 10 जुलाई को नॉटिंघम में खेला जाएगा. टी -20 सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे से शुरू होगा जबकि सीरीज के बाकी दो मुकाबले शाम 7:00 बजे से खेले जाएंगे. इस टी- 20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को मेजबान इंग्लैंड टीम से तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है.