फल बेचने वाले का बेटा को भारतीय टीम में मिली जगह, अफ्रीका में दिखाएंगे जलवा

Umran Malik

न्यूज डेस्क: हाल ही में संपन्न हुए IPL में अपनी तूफानी गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत A टीम में जगह मिल गई है, भारत A टीम का दौरा 23 नवंबर से शुरू होगा, बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने मंगलवार को इस टीम की घोषणा की। सिलेक्टरों ने मंगलवार को ही न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय सीनियर टीम की भी घोषणा की।

जानकारी के लिए आपको बता दें की भारत A टीम की कमान गुजरात के बल्लेबाज प्रियांक पांचाल संभालेंगे, सीनियर चयन समिति ने दौरे के लिए 14 सदस्यीय टीम का चयन किया है, जो दौरे पर तीन 4 दिवसीय मैच खेलेगी। तीनों मैच ब्लोमफोंटेन में खेले जाएंगे, रफ्तार के नए सौदागर उमरान मलिक की कहानी इसलिए भी दिलचस्प है क्योंकि वह जम्मू के एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनके पिता जम्मू के गर्जुर नगर में फल विक्रेता हैं।

21 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमरान ने अपने करियर में सिर्फ एक लिस्ट A मैच और 8 टी20 मैच खेले हैं। वह लाल गेंद से कोई मैच नहीं खेले हैं, जम्मू के इस खिलाड़ी ने हालांकि यूएई में पिछले महीने आईपीएल (IPL) के दौरान अपनी तेज गति की गेंदों से प्रभावित किया। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से 152.95 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद फेंकी।

You cannot copy content of this page