Virat Kohli के कलेक्शन में शामिल हुईं दो बेहतरीन नई इलेक्ट्रिक ऑडी कारें, जानिए क्या है खास

Virat Kohli Car Collection

न्यूज़ डेस्क : शानदार बल्लेबाज विराट कोहली अपने बल्लेबाजी को लेकर प्रशंसकों के दिलों – दिमाग में राज करते ही है। इसके अलावा अपने कूल स्टाइल और कार कलेक्शन के लिए में भी जाने जाते हैं। इस भारतीय खिलाड़ी के पास सुपरकार से लेकर सुपर SUV तक कई बेहतरीन गाड़ियां है। साथ ही किंग कोहली काफी वक़्त से भारत में ऑडी के ब्रांड एंबेसडर भी हैं, जिसके चलते उन्हें पहले टॉप-ऑफ-द-लाइन ऑडी कारें उपहार के रूप में दिया गया हैं। हाल-फिलहाल में ही कोहली के गैरेज में चार इंटरलिंक्ड रिंग्स के फेमस लोगो वाली ऑडी ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन जीटी शामिल हुई हैं।

सोशल मीडिया साइट्स पर वायरल हुई कई वीडियोस में विराट कोहली को नीले रंग की ऑडी ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी और लाल रंग की ऑडी ई-ट्रॉन जीटी 4-डोर इलेक्ट्रिक कूप चलाते देखा गया है। यह दोनों कारें स्कोडा ऑडी वोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से पंजीकृत हैं, जो ऑडी इंडिया की मूल कंपनी है। ऑडी इंडिया के ब्रांड एंबेसडर के रूप में कोहली के लंबे जुड़ाव को देखते हुए, ऐसा लगता है कि ये दोनों कारें उन्हें उपहार में दी गई हैं।

कोहली की इलेक्ट्रिक सुपरकार की विशेषताएं नीले रंग की ऑडी ई-ट्रॉन एसयूवी जिसमें कोहली नजर आ रहे हैं, रेंज-टॉपिंग ई-ट्रॉन 55 वैरिएंट है, जिसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के कॉम्बो के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव लेआउट मिलता है। ई-ट्रॉन एसयूवी का संयुक्त पावर और टॉर्क आउटपुट 402 बीएचपी और 664 एनएम है। ई-ट्रॉन 55 की 95 kWh लिथियम-आयन बैटरी 484 किमी की अधिकतम ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। एसयूवी के इस खास वेरिएंट की कीमत 1.18 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें   ये है Maruti की नई दमदार Alto K10, लुक और फीचर्स देख आप भी कहेंगे 'ये तो लग्जरी है'..

इसी प्रकार यहां लाल रंग का ऑडी ई-ट्रॉन जीटी भी रेंज-टॉपिंग वेरिएंट, ई-ट्रॉन जीटी आरएस है। आगे और पीछे दोनों धुरों पर एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ, ई-ट्रॉन जीटी आरएस को एक ऑल-व्हील ड्राइव मिलता है, जो दो इलेक्ट्रिक मोटरों से 637 बीएचपी की संयुक्त शक्ति और 830 एनएम का टार्क आउटपुट उत्पन्न करता है। ये आंकड़े इसे सुपरकार सेगमेंट में जगह देते हैं। कार में 84 kWh लिथियम-आयन बैटरी भी है, जो अधिकतम 472 किमी की रेंज देती है। इस वेरिएंट की कीमत 2.16 करोड़ रुपये है।

इन सेलेब्स को भी गिफ्ट की गई ऑडी कारें यह पहली बार नहीं है जब ऑडी ने सेलिब्रिटी विज्ञापन रणनीति के तहत अपनी कारों को किसी सेलिब्रिटी को उपहार में दिया है। विराट कोहली के अलावा, करण जौहर और कियारा आडवाणी जैसी बॉलीवुड हस्तियों को भी जर्मन कार द्वारा ऑडी ए8 एल गिफ्ट की गई। दुनिया भर में कई कार कंपनियों द्वारा ऐसी रणनीति के साथ कारों को उपहार में दिया गया है क्योंकि कार में अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी को देखकर कार की मांग कई गुना बढ़ जाती है।

नए ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन जीटी के अलावा, विराट कोहली के पास कुछ अन्य ऑडी कारें भी हैं। क्रिकेटर के पास R8, R8 LMX, R8 V10 Plus, A8 L W12 Quattro, RS5, S6, Q7 और Q8 जैसी कई ऑडी कारें हैं।