भारत के इस धाकड़ खिलाड़ी ने दी थी शुभमन गिल को सलाह, पूरी तरह से बदल दी बल्लेबाजी

Yuvraj Singh

जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय युवा खिलाड़ी शुभमन गिल(Subhmann Gill) ने शानदार प्रदर्शन किया. सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-0 से जिम्बाब्वे को हराकर सीरीज पर कब्जा किया. सीरीज जीत के हीरो रहे शुभमन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

प्रतिभावान युवा बल्लेबाज ने कहा कि पूर्व पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह(Yuvraj Singh) ने उन्हें मुकाबले से पहले सलाह दी थी. मैच के दौरान युवी की सलाह गिल के काफी काम आई और उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक जड़ा.

युवराज सिंह ने बनाया गिल को घातक

जिम्बाब्वे के खिलाफ सोमवार को तीसरे वनडे मुकाबले में 97 गेंदों में 15 चौकों और 1 छक्के की मदद से शुभमन ने 130 रनों की शानदार पारी खेली. जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 13 रन हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम की. उनकी इस पारी पर युवराज सिंह समेत कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी सराहना की.

बीसीसीआई (BCCI) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में शुभमन गिल ने कहा, “ज़िम्बाब्वे आने से पहले मैं उनसे (युवराज) से मिला था. और उन्होंने मुझसे कहा कि तुम अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हो. वहां जाओ और अगर क्रीज पर जम जाओ तो पूरे ओवर खेलने का प्रयास करो.”

शुभमन ने आगे बताया, “मैंने उनसे कहा कि शतक नहीं आ रहा है. और उन्होंने कहा कि चिंता मत करो, यह बनेगा.” वेस्टइंडीज दौरे पर गिल ने नाबाद 98 रनों की पारी खेली थी लेकिन बारिश की वजह से अपनी पारी को शतक में नहीं बदल पाए. युवराज सिंह और विराट कोहली के बाद विदेशी सरजमीं पर शतक जड़ने वाले वह तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज हैं.

ये भी पढ़ें   सचिन तेंदुलकर का बेटी सारा तेंदुलकर के लिए किया गया पोस्ट हुआ वायरल, हंसते हुए दिखी पापा- बेटी की जोड़ी

प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने जाने के बाद गिल ने ईशान किशन से बातचीत के दौरान कहा, “यह बल्लेबाजी के लिए एक अच्छा विकेट था ।मुझे आप का साथ मिला और भाग्य मेरे पक्ष में था. मेरे लिए यह जरूरी था कि मैं इस अवसर का अधिक से अधिक फायदा उठाऊं और मुझे खुशी है कि मैं ऐसा कर पाया.”