इस विदेशी खिलाड़ी ने IPL की जमकर प्रशंसा की, कहा- ‘इसने डूबते हुए करियर की नैया पार लगाई’

Obed Maccoy

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय (Obed Maccoy) ने पिछले 10 टी20 मुकाबलों में 16 विकेट झटके हैं. अब वह कैरेबियन प्रीमियर लीग के दसवें सीजन में शिरकत करने जा रहे हैं. 25 वर्षीय गेंदबाज ने इस सीजन में अपनी फ्रेंचाइजी बदल ली है पहले सेंट लूसिया किंग्स की ओर से खेलते थे लेकिन अब वह बारबाडोस रॉयल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. इस टीम का ‘द सिक्सटी टूर्नामेंट’ में भी प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने विश्वप्रसिद्ध कैशरीच लीग आईपीएल की को लेकर बड़ा बयान दिया है.

ओबेड मैकॉय ने कहा, “यह मेरे लिए एक नई फ्रेंचाइजी है लेकिन मैं टीम से अच्छी तरह से घुलमिल गया हूं क्योंकि हमारे कैंप में बहुत से परिचित चेहरे हैं. यह आईपीएल से ही निरंतरता की तरह है और मुझे खुशी है कि मुझमें फ्रेंचाइजी ने फिर से अपना भरोसा जताया है. मैं घर जैसा महसूस करता हूं और मुझे अपने आत्मविश्वास के साथ खेलने में मदद मिलती हैं.”

राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2022 में रनरअप रही. ओबेड मैकॉय ने आगे कहा, “हम यहां सीपीएल जीतने के लिए आए हैं और मेरी योजना वहां से बाहर निकलने और टीम को जिताने के लिए विकेट लेने की होगी.” बता दें बारबाडोस रॉयल्स ने डेविड मिलर(David Miller) को कप्तान चुना है. वहीं काइल मेयर्स(Kyle Meyers) उपकप्तानी करेंगे.

नए कप्तान डेविड मिलर के बारे में भी ओबेड मैकॉय ने बात की. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि एक कप्तान के रूप में मिलर बेहतर करेंगे. वह वास्तव में एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और मुझे यकीन है कि वह हमेशा सीखने पर जोर देते हैं जो कप्तानी पर भी लागू होता है हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जुनून के साथ हमारा नेतृत्व करेंगे.”

ये भी पढ़ें   रोहित शर्मा की विस्फोटक पारी सेभी नाखुश है गावस्कर! बताया, बैटिंग में यहां सुधार की जरूरत

आईपीएल में डेविड मिलर( David Miller) की गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराया था. मैकॉय का कहना है कि निश्चित तौर पर उसके बारे में बात करेंगे लेकिन मिलर शानदार फॉर्म में थे और इसका श्रेय उन्हें जाता है.