5 February 2023

T20 WC: कोहली का फैन हुआ ऑस्ट्रेलिया का यह क्रिकेटर, जमकर की Virat की प्रशंसा

T20 WC: कोहली का फैन हुआ ऑस्ट्रेलिया का यह क्रिकेटर, जमकर की Virat की प्रशंसा 1

Virat Kohli: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली के फैन बन गए हैं. विराट कोहली के टी20 वर्ल्ड कप 2022 के रिकॉर्ड को शेन वॉटसन ने गजब का बताया है. टी20 वर्ल्ड कप में अब तक कोहली 3 अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं. साथ ही टी20 क्रिकेट विश्वकप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (Mahela Jaywardena) का 1016 रनों का रिकॉर्ड तोड़ कर विराट कोहली ने यह मुकाम अपने नाम किया है.

कोहली का मुरीद हुआ यह खिलाड़ी- स्टार स्पोर्ट से बातचीत के दौरान शेन वॉटसन ने कहा, “टी20 क्रिकेट विश्वकप में 80 की ऊपर की औसत से 1000 से अधिक रन बनाना कमाल के आंकड़े हैं. टी20 क्रिकेट काफी जोखिम भरा होता है, बल्लेबाजी में आपको जोखिम लेने पड़ते हैं. और उसमें इतनी जबरदस्त औसत से रन बनाकर भारत के लिए इतनी मैच जीतना काबिले तारीफ है.”

कोहली के रिकॉर्ड बताया बेहद गजब- शेन वॉटसन ने आगे कहा, “विराट कोहली गजब है और उनके आंकड़े उनसे भी ज्यादा गजब है. इतने जोखिम भरे क्रिकेट के प्रारूप में इतना रन बनाना और लगातार रन बनाना बेहद कमाल है.” इस विश्वकप में कोहली ने अब तक 220 रन बना लिए हैं. श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने 31 पारियों में 1016 रन बनाए थे. रन मशीन विराट कोहली ने महज 23 पारियों में 1065 रन बनाने हैं. इसके साथ ही टी20 क्रिकेट विश्वकप में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.