December 7, 2022

Team India को मिला शमी-बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, भारत को जिताएगा वर्ल्ड कप

ARSHDEEP SINGH

भारतीय क्रिकेट टीम को एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है जो टी20 क्रिकेट में खतरनाक गेंदबाजी कर सकता है. इस तेज गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की. यह युवा तेज गेंदबाज डेथ ओवरों में भी घातक यॉर्कर डालने में माहिर है. पहले टी-20 मुकाबले में इस गेंदबाज ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने 3 विकेट झटके.

टीम इंडिया को मिला घातक गेंदबाज- अर्शदीप सिंह डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. वह बदल बदल कर वाइड यॉर्कर और ब्लॉक होल में गेंदबाजी करने के लिए करने की काबिलियत रखते हैं. वह दबाव की परिस्थितियों में भी लगतार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. दबाव में भी वह शांत नजर आते हैं और डेथ ओवरों में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे पता चलता है कि वह कितनी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं.

अफ्रीकी बल्लेबाजों पर बरपाया कहर- अर्शदीप सिंह की खतरनाक गेंदबाजी की वजह से भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवरों में 106/8 रन पर रोकने में कामयाब हुई है और भारतीय टीम को 107 रनों का आसान लक्ष्य मिला. टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यह भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी है. अर्शदीप सिंह लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं.

जमकर चटकाए विकेट- टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. दीपक चाहर और अर्शदीप की शानदार गेंदबाजी के चलते दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम महज 9 रन पर पवेलियन लौट गई. इस दौरान कप्तान टेम्बा बवुमा (0), क्विंटन डी कॉक(1), रिले रोसौव(0), डेविड मिलर(0) और ट्रिस्टन स्टब्स(0) जल्द ही पवेलियन लौट गए. भारत टीम ने आसानी से यह मैच जीता लिया. पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से मात देकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.