9 February 2023

मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़, सूर्यकुमार यादव ने अपने नाम किया यह कीर्तिमान

मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़, सूर्यकुमार यादव ने अपने नाम किया यह कीर्तिमान 1

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम निरंतर शानदार प्रदर्शन कर रही है. विश्वकप के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 4 विकेट से पाकिस्तान को मात दी. इसके बाद टीम इंडिया ने अपने अगले मुकाबले में नीदरलैंड्स को 56 रनों से हराया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार बन गई है. वहीं भारतीय सूर्यकुमार यादव ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ते हुए सूर्यकुमार यादव ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

सूर्यकुमार यादव ने कायम किया यह रिकॉर्ड- इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में है. अपने दम पर उन्होंने टीम इंडिया को कई अहम मुकाबले जिताएं हैं. नीदरलैंड्स के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों में ताबड़तोड़ क्या 51 रनों की पारी खेली. इस दौरान सूर्या के बल्ले से 7 चौके और एक छक्का भी आया. इस अर्धशतकीय पारी के साथ ही वह इस साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़कर सूर्यकुमार यादव ने यह कीर्तिमान अपने नाम किया है.

सूर्या ने बनाए है इतने रन –भारतीय स्टार बैटर सूर्यकुमार यादव ने इस साल यानी 2022 में अब तक कुल 25 मुकाबलों में 41.28 की औसत से 867 रन बनाए हैं. वहीं पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इस साल खेले गए 20 मुकाबलों में 51.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं. हालांकि मोहम्मद रिजवान टी20 क्रिकेट विश्वकप के दोनों शुरुआती मुकाबलों में बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं.

छोटे से करियर में किया प्रभावित – अपने आक्रामक बल्लेबाजी से सूर्यकुमार यादव ने अपने छोटे से करियर में सबको प्रभावित किया है. अकेले दम पर उन्होंने भारतीय टीम को कई मुकाबले जिताए हैं. सूर्या मैदान के हर कोने में स्ट्रोक लगा सकते हैं. सूर्या को टीम इंडिया का एबी डिविलियर्स भी कहा जाता है. टीम इंडिया के लिए अब तक सूर्यकुमार यादव ने 36 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिनमें 1111 रन बनाए हैं. इस दौरान टी20 क्रिकेट में उनके बल्ले से एक तूफानी शतक भी आया है.