December 6, 2022

ICC T20 Rankings में जारी है Suryakumar Yadav का जलवा, ताजा रैंकिंग में इस नंबर पर जमाया कब्जा

ICC T20 Rankings में जारी है Suryakumar Yadav का जलवा, ताजा रैंकिंग में इस नंबर पर जमाया कब्जा 1

ICC Ranking: टी20 वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ी लगातार अपनी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसकी वजह से आईसीसी T20 रैंकिंग(ICC T20 Rankings) में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. अब पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) के बीच नंबर- 1 बनने की होड़लगी लगी हुई है, लेकिन अब इस लिस्ट में एक और नया नाम शामिल हो गया है.

Suryakumar Yadav नंबर-1 बनने के हैं बेहद करीब- भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) इस समय टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था. वहीं पड़ोसी मुल्क के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान लगातार टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं. इसके बावजूद इन दोनों खिलाड़ियों के बीच का फासला सिर्फ 15 अंकों का रह गया है. आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टी20 रैंकिंग के अनुसार पाकिस्तानी बल्लेबाज रिजवान 853 अंकों के साथ पहले पायदान पर है. वहीं सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) 838 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर टिके हुए हैं. गौरतलब है अगर वह इस दौरान टी20 क्रिकेट खेल रहे होते तो संभवत: पहले स्थान पर सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) का नाम होता.

टॉप-5 में डेवोन कॉनवे की हुई एंट्री- ताजा आईसीसी रैंकिंग में सबसे बड़े उलटफेर की बात की जाए तो न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज डेवोन कॉनवे इस सूची में टॉप 5 में अपनी जगह बना ली है. पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जा रहे त्रिकोणीय सीरीज में इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है. कॉनवे के खाते में 760 पॉइंट अर्जित हो चुके हैं. आईसीसी टी20 रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका एडन मार्करम और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से पीछे रह गए हैं. त्रिकोणीय सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 70 और पाकिस्तान के खिलाफ 49 रनों की पारी खेलते हुए डेवोन कॉनवे ने एरोन फिंच और डेविड मलान को पीछे कर के टॉप 5 में जगह बना ली है.