May 19, 2022

मालदीव सरकार द्वारा Suresh Raina को ‘Sports Icon’ पुरस्कार से किया गया सम्मानित

suresh raina

डेस्क : भारतीय पूर्व खिलाड़ी Suresh Raina को मालदीव सरकार द्वारा ‘Sports Icon’ अवार्ड से सम्मानित किया गया। Mr.IPL के नाम से मशहूर सुरेश रैना को मालदीव में हुए स्पोर्ट्स एथलीट के सम्मान हुए कार्यक्रम में स्पोर्ट्स आइकन अवार्ड से नवाज़ा गया । सुरेश रैना को मालदीव स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स में मालदीव के राष्ट्रपति Ibrahim Mohamed Solih व स्पोर्ट्स मिनिस्टर Ahmed Mahloof द्वारा ‘Sports Icon’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

रैना को अन्य 16 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ नॉमिनेट किया गया था। इन 16 खिलाड़ियों में पूर्व रियल मैड्रिड प्लेयर Roberto Carlos, जमैकन स्प्रिंटर Asafa Powell, श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी व कप्तान Sanath Jayasuriya का नाम भी शामिल था।मालदीव स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स सेरेमनी में बांग्लादेश के मिनिस्टर ऑफ यूथ व खेल मंत्री A-L Kadi Badr, Abdul Rahman सऊदी अरेबिया के उप-खेल मंत्री व Ahmad Nazeir मालदीव के राष्ट्रपति, खेल जगत के जाने माने खिलाड़ी, मालदीव के खिलाड़ी व मालदीव टेनिस एसोसिएशन के खिलाड़ी मौजूद रहे।

भारतीय क्रिकेट में रैना के योगदान के लिए उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया। रैना को भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए उन्हें यह सम्मान मिला। रैना ने सभी का धन्यवाद देते हुए कहा,” विश्व स्तर पर अपने देश के लिए खेलने व देश के जीत में योगदान देने की खुशी अतुलनीय है।”भारत को 2011 वर्ल्ड कप विनिंग टीम व 4 बार IPL जीतने वाली CSK की टीम का हिस्सा रहे है, व टीम की जीत में अहम योगदान दिया है। रैना टी-20 क्रिकेट में 6000 व 8000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी है। Mr. IPL के नाम से प्रसिद्ध रैना IPL में 5000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी है। Champions league के इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी सुरेश रैना ही के नाम है।

This image has an empty alt attribute; its file name is 20220320_134206-1024x681.jpg