8 February 2023

Suryakumar Yadav पर साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा- ‘मुझे उम्मीद नहीं…’

Suryakumar Yadav पर साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा- 'मुझे उम्मीद नहीं…' 1

Suryakumar Yadav: ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने अब तक शानदार बल्लेबाजी की है. वर्ल्ड कप में अपनी आतिशी बल्लेबाजी के बलबूते पर उन्होंने टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान भी हासिल कर लिया है. मैदान के चारों ओर शॉट्स लगाने वाले सूर्यकुमार यादव की तुलना साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB Develliers) की जाती है. हालांकि सूर्यकुमार यादव ने अपनी इस तुलना को सही नहीं बताया, लेकिन एबी डिविलियर्स ने खुद इसे सही करार दिया. क्रिकेट मैदान हर तरफ शॉट लगाने की क्षमता रखने वाले डिविलियर्स को क्रिकेट जगत में मिस्टर 360 डिग्री के नाम से जाना जाता है.

एबी डिविलियर्स ने सूर्या पर कही यह बात- साउथ अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स के साथ तुलना किए जाने पर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि सिर्फ एबी डिविलियर्स ही मिस्टर 360 जैसे उपनाम के हकदार हैं. हालांकि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान का मानना ऐसा नहीं है. पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने कहा, “ मैं सूर्या के लिए काफी ज्यादा खुश हूं. मुझे लगता है कि अब तक उन्होंने बहुत लंबा सफर तय कर लिया है. मुझे इस बात की बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि वह इतना बेहतर करेंगे. वह शुरुआत में संभल कर खेलते हैं और बाद में गेंदबाजों पर दबाव बनाते हैं, यह देखना बेहद दिलचस्प है और उनका भविष्य बेहद शानदार है.”

खुद से तुलना पर डिविलियर्स ने दी प्रतिक्रिया- पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स से जब यह सवाल किया गया कि क्या समय आ गया है जब सूर्यकुमार यादव की तुलना उनसे की जाए? इस सवाल का जवाब देते हुए एबी डिविलियर्स ने कहा, “ जी हां,बिल्कुल वह मेरी तरह ही खेलता है. उन्हें सिर्फ अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने पर ध्यान देना होगा, अगले 5 सालों तक उन्हें ऐसा ही करना होगा.” इस टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव ने अब तक पांच मुकाबलों में 225 रन बनाए हैं, जिनमें 3 अर्धशतक भी शामिल है. 193.97 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने मैदान के हर कोने में शॉट्स लगाएं हैं.