4 February 2023

BCCI की कुर्सी छीनने के बाद छलका Sourav Ganguly का दर्द, दिया यह इमोशनल बयान

BCCI की कुर्सी छीनने के बाद छलका Sourav Ganguly का दर्द, दिया यह इमोशनल बयान 1

Sourav Ganguly –भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का कार्यकाल खत्म होने वाला है. 18 अक्टूबर से बीसीसीआई के नए अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने वाले हैं जिस की रेस में पूर्व भारतीय खिलाड़ी रोजर बिन्नी का नाम सबसे आगे चल रहा है. खबरों की माने तो रोजर बिन्नी का नाम लगभग तय माना जा रहा है. चुनाव महज एक औपचारिकता मात्र है. इन सभी खबरों के बीच सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) ने पहली बार इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है और काफी इमोशनल बयान दिया है.

बीसीसीआई चुनाव को लेकर कहीं यह बात- बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने कार्यकाल में कई उतार-चढ़ाव देखे. उन्हें कई बार फैंस के गुस्से का भी सामना करना पड़ा. विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच अनबन की खबरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी. हालांकि सौरव गांगुली ने इस बात को स्वीकार किया है कि वह बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर दूसरी पारी खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे.

बंधन बैंक की एक इवेंट में बातचीत करते हुए बीसीसीआई (BCCI) प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा,“मैं एक प्रशासक रहा हूं और मैं कुछ और आगे करूंगा. आप अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं वह सबसे अच्छे दिन होते हैं. जब आप भारत के लिए खेलते हैं. मैं बीसीसीआई का अध्यक्ष रहा हूं और आगे भी मैं बड़ी चीजें करता रहूंगा. आप 1 दिन में अंबानी या नरेंद्र मोदी नहीं बनते हैं. आपको वहां पहुंचने के लिए महीनों और सालों तक काम करना पड़ता है.”

मैं अब कुछ और करने जा रहा हूं- खबरों की माने तो दोबारा अध्यक्ष बनने के लिए उन्हें कथित तौर पर वह समर्थन नहीं मिला जो वह बाकी के सदस्य से चाहते थे. बल्कि उन्हें आईपीएल चेयरमैन बनने का ऑफर दिया गया. हालांकि उन्होंने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया, जिसके बाद खबरें यहां आ रही है कि अनुराग ठाकुर के भाई अरुण धूमल को आईपीएल का चेयरमैन बनाया जा सकता है. बीसीसीआई के अपने कार्यकाल समाप्त हो जाने पर बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा,“मैं अब कुछ और करने जा रहा हूं. मेरे क्रिकेटिंग कैरियर के 15 साल बेहतरीन रहे. मैं कैब बना और फिर मैं बीसीसीआई अध्यक्ष बना और अब मैं कुछ और करूंगा.”