भारत-पाक मुकाबले से पहले सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बताया किसके सिर सजेगा जीत का ताज

Virat Kohli Saurav Gaungly

एशिया कप में भारतीय टीम 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इस मुकाबले से पहले दुनिया भर के क्रिकेट फैंस उत्साहित हैं. अब बीसीसीआई(BCCI) के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) ने भी कोलकाता में आयोजित एक इवेंट में भारत और पाकिस्तान मैच समेत अन्य सभी मुद्दों पर अपनी राय रखी.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है भारत पाक मुकाबला सिर्फ एक मैच है. भारतीय टीम में काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं जिन्हें पता है कि इस दबाव को कैसे संभालना है. इस इवेंट में दादा ने हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya), विराट कोहली(Virat Kohli) के प्रदर्शन पर भी अपनी बात रखी. साथ ही एशिया कप में अपनी फेवरेट टीम को लेकर भी बयान दिया.

जब भारत-पाक मुकाबले को लेकर दादा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “भारत बनाम पाकिस्तान मैच सिर्फ एक मैच है. जो लोग रूप नियमित रूप से खेलते हैं या जब मैं खेलता था तो मैं पाकिस्तान को कोई खास मैच नहीं मानता था. नॉकआउट मैचों में अतिरिक्त दबाव होता था. लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. रोहित शर्मा(Rohit Sharma), विराट कोहली, केएल राहुल(KL Rahul) सभी अनुभवी. खिलाड़ी हैं. वह जानते हैं कि दबाव को कैसे संभालना है उनके लिए लिए यह कोई बड़ी बात नहीं है.”

फेवरेट टीम के सवाल पर दादा ने कहा,“टी-20 क्रिकेट में कोई फेवरेट नहीं होता है. हर कोई अच्छा है जो अच्छा खेलेगा वही जीतेगा.” वहीं सौरव गांगुली ने विराट कोहली की फॉर्म पर भी बात की. उन्होंने कहा, “विराट कोहली बहुत बड़े खिलाड़ी हैं. उनके पास रन बनाने का अपना फार्मूला है. वह जल्द ही फॉर्म में वापसी करेंगे हम सभी को आशा है.”

ये भी पढ़ें   Dhoni vs Gambhir: क्या गंभीर के कुत्ते का नाम है ओरियो? धोनी के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सामने आया वीडियो -देखें

टी20 वर्ल्ड कप एशिया कप में भारत की संभावनाओं पर बात करते हुए का दादा ने कहा, “भारत एक अच्छी टीम है. भारतीय क्रिकेट हर तरह से बहुत अच्छा कर रहा है. भारत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में जीता फिर वेस्टइंडीज में जीत हासिल की. मुझे उम्मीद है कि आने वाले टी20 विश्व कप में भी भारत अच्छा प्रदर्शन करेगा. भारत अंडर-19 क्रिकेट में वर्ल्ड एवं भारत एशियाई चैंपियन है. राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में भारतीय महिला टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है.”

वहीं हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन पर भी सौरव गांगुली ने बात की. उन्होंने कहा,“हार्दिक पांड्या टीम के एक शानदार एडिशन है और वह बहुत अच्छी तरह से अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. पिछले साल बाद चोटिल हो गए थे लेकिन इस बार बार गेंदबाजी भी कर रहे हैं.”