28 January 2023

Sourav Ganguly ने कप्तान रोहित शर्मा पर जताया भरोसा, वर्ल्ड कप जीतने के लिए दिया गुरुमंत्र

Sourav Ganguly ने कप्तान रोहित शर्मा पर जताया भरोसा, वर्ल्ड कप जीतने के लिए दिया गुरुमंत्र 1

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया शानदार खेल दिखा रही है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया है. लगातार दो मुकाबलों में जीत के बाद टीम इंडिया ग्रुप बी में पहले नंबर पर पहुंच गई हैं. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और बीसीसीआई अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर बड़ी भविष्यवाणी की है. साथ ही पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ भी की है.

रोहित शर्मा की तारीफ में बोले सौरव गांगुली – इस साल टी20 क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत से पहले भारतीय फैंस यह उम्मीद कर रहे हैं कि टीम इंडिया इस साल अपने नाम करने में कामयाब होगी. टीम इंडिया ने 15 साल पहले साल 2007 में एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टी20 क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी हासिल की थी. इसके बाद से भारतीय टीम एक भी खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में भारतीय फैंस और पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में इस साल टीम इंडिया चैंपियन बन सकती है.

इसी बीच पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने स्टारस्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, “भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पता है कि बड़े टूर्नामेंट कैसे जीतने है. उन्होंने आईपीएल में भी खिताब अपने नाम किया है. इसलिए हम उनसे उम्मीद कर सकते हैं कि वह इस साल टी20 वर्ल्ड कप जीत ले.”

भारतीय टीम खिताब जीत की है प्रबल दावेदार- टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. इस साल भारतीय टीम ट्रॉफी जीतने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है. पिछले साल भारतीय टीम सेमीफाइनल तक का सफर नहीं तय कर पाई थी. हालांकि इस बार भारतीय टीम काफी शानदार लय में दिखाई दे रही है. टीम इंडिया ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले जीतने में कामयाब रही है. रोहित शर्मा एंड कंपनी शानदार लय में नजर आ रही है. वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी अपनी पुरानी फॉर्म में लौट आए हैं. विपक्षी टीमों के खिलाफ कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम इस साल टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम कर लेगी.