ICC ODI Rankings : शतकीय पारी से शुभमन गिल का हुआ बंपर फायदा, वहीं शिखर धवन का हुआ घाटा

ICC ODI Rankings : शतकीय पारी से शुभमन गिल का हुआ बंपर फायदा, वहीं शिखर धवन का हुआ घाटा 1

भारत का जिम्बाब्वे द्वारा सफल रहा. भारतीय टीम ने 3-0 से जिम्बाब्वे को हराकर सीरीज पर कब्जा किया. भारत और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है. आईसीसी द्वारा जारी की गई रैंकिंग में भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को बंपर फायदा हुआ है.

22 वर्षीय युवा खिलाड़ी ने जिंबाब्वे दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया. आखिरी मुकाबले में 97 गेंदों पर 15 चौकों और एक छक्के की मदद से शानदार 130 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं पहले मुकाबले में नाबाद 82 जबकि दूसरे मुकाबले में गिल ने 33 रनों की पारी खेली थी. शानदार प्रदर्शन की वजह से सलामी बल्लेबाज शुभ मंगल 45 स्थान की छलांग लगाकर अब 36वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली 744 रेटिंग प्वाइंट के साथ पांचवें स्थान पर बने हुए हैं. उन्हें जिम्बाब्वे दौरे से आराम दिया गया था. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा छठे पायदान पर हैं. वह भी जिंबाब्वे दौरे पर ब्रेक थे. अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) तीन मैचों में 154 रन बनाने के बावजूद 12वें स्थान पर खिसक गए हैं. पहले वनडे मुकाबले में उन्होंने अर्धशतक भी लगाया था.

Top 10 ODI Batsman वनडे रैंकिंग में शीर्ष 10 बल्लेबाज

  1. बाबर आजम (Babar Azam)
  2. रासी वान डर डुसेन( Rassie Van der Dussen)
  3. क्विंटन डी कॉक( Quinton deCock)
  4. इमाम-उल-हक (Imam ul-haq)
  5. विराट कोहली (Virat Kohli)
  6. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)
  7. डेविड वार्नर (David Warner)
  8. जॉनी बेयरस्टो(Jonny Bairstow)
  9. रॉस टेलर( Ross Taylor)
  10. आरोन फिंच (Aaron Finch
ये भी पढ़ें   सचिन तेंदुलकर का बेटी सारा तेंदुलकर के लिए किया गया पोस्ट हुआ वायरल, हंसते हुए दिखी पापा- बेटी की जोड़ी

गेंदबाजों की लिस्ट में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पहले पायदान पर है. जबकि आलराउंडर की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन टॉप पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड दूसरे, मुजीब उर रहमान तीसरे, जसप्रीत चौथे और शाहीन अफरीदी पांचवे स्थान पर हैं.