December 6, 2022

शोएब अख्तर ने बताया 1999 वर्ल्ड कप का हाल, कहा- सचिन को छोड़कर हर कोई मुझसे डरता था

शोएब अख्तर ने बताया 1999 वर्ल्ड कप का हाल, कहा- सचिन को छोड़कर हर कोई मुझसे डरता था 1

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर(Shoiab Akhtar) ने अपने करियर को याद करते हुए एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि एक समय उनकी रफ्तार से हर बल्लेबाज डरा हुआ रहता था और उनके सामने खेलने में डरता था. उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) ही उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर पाते थे.

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए शोएब अख्तर ने कहा, “वर्ल्ड कप 1999 में सचिन तेंदुलकर ने मेरे खिलाफ बहुत अच्छा खेला जबकि उस दौर में अन्य बल्लेबाज मुझसे डरते थे. मेरे सामने दुनिया के कई बल्लेबाजों के पैर हिल तक नहीं पाते थे.”

शोएब अख्तर का नाम क्रिकेट की दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार है. उन्होंने अपने दम पर कई बार पाकिस्तान को अहम मुकाबलों में जीत दिलाई है. हालांकि वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ वे कभी पाकिस्तान को जीत नहीं दिला सके. इस पर उन्होंने कहा, “पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ हमेशा बेवजह का दबाव लेकर उतरने की आदी थी हम भारत को उनके घर में टेस्ट और वनडे हरा चुके थे लेकिन वर्ल्ड कप के मैचों में टीम को अतिरिक्त दबाव ले डूबता था.”

अख्तर ने कहा, “भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप मैचों को मिली हाइप कर कारण पाकिस्तानी टीम दबाव में आ जाती थी. ये हाइप मीडिया द्वारा बनाई जाती थी.”

एशिया कप में होगा भारत-पाक का सामना एशिया कप 2022 में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होंगी. 28 अगस्त को दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इन दोनों की टक्कर पिछले साल 2021 टी20 वर्ल्ड कप में हुई थी जिसमें भारतीय टीम को 10 विकेट से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था. भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में यह पाकिस्तान की पहली जीत थी.