“इसको आउट कर वरना अगले 5 सेशन बहुत पिटेगा”, भारत-पाक मुकाबले से पहले शोएब अख्तर ने सुनाया मजेदार किस्सा

Sachin

एशिया कप की शुरुआत में ज्यादा समय नहीं रह गया है. 27 अगस्त से इस टूर्नामेंट की शुरुआत हो रही है. वहीं क्रिकेट फैंस को 28 अगस्त को होने वाले भारत-पाक मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. यह मुकाबला यूएई में दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर( Shoaib Akhtar) ने एक मजेदार वाकया साझा किया है. शोएब अख्तर ने 1999 भारत-पाक टेस्ट का किस्सा सुनाया है. उस मुकाबले में शोएब अख्तर ने अपने करियर की दो सबसे यादगार गेंद फेंकी थी.

1999 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए कोलकाता टेस्ट को सबसे यादगार टेस्ट मैचों में से एक माना जाता है. इस मुकाबले में शोएब अख्तर ने 71 रन देकर 4 भारतीय खिलाड़ियों को आउट किया. उन्होंने सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) और राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) को लगातार दो गेंदों पर आउट किया. कोलकाता टेस्ट को याद करते हुए अख्तर ने कहा कि इससे पहले मैंने कभी और नहीं डाली थी.

शोएब अख्तर ने बताया कि कैसे भारत-पाक मुकाबले से पहले उन्हें सचिन तेंदुलकर की महानता के बारे में नहीं पता था. उन्हें सचिन के बारे में सलीम मलिक( Salim Malik), अजहर महमूद(Azhar Mahmood) और कप्तान वसीम अकरम(Wasim Akram) समेत बाकी खिलाड़ियों ने बताया. अख्तर ने खुलासा किया कि कैसे दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को आउट करने का प्लान बनाया गया.

ये भी पढ़ें   “सरफराज को पाकिस्तान टीम में नहीं आने दूंगा”, पाकिस्तानी विकेटकीपर का बयान हुआ लीक

शोएब अख्तर ने कहा, “जब सचिन बल्लेबाजी करने आए, उस वक्त मेरी सोच थी कि गेंद विकेट पर खत्म हो.” उन्होंने आगे कहा, “जब मैं अपने रन-अप की ओर मुड़ा तो मैंने वसीम भाई को चिल्लाते हुए सुना. दरअसल वे कह रहे थे कि अगर तुमने इस खिलाड़ी को आउट नहीं किया तो ये अगले 5 सेशन हमारी पिटाई करेगा.” अख्तर ने आगे बताया, “जब सीरीज के बाद मैं पाकिस्तान लौटा तो वहां सचिन को आउट करने के बाद फैंस इतने खुश थे कि उन्होंने मुझे अपने कंधे पर उठा लिया.”