Shaoib Akhtar : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भड़के शोएब अख्तर, कहा-“WC में कुछ बुरा हुआ तो रमीज रजा की कुर्सी..”

shoiab akhtar

16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी20 क्रिकेट विश्व कप का आगाज होगा. लगभग सभी बड़ी टीमों ने टी-20 विश्वकप के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान टीम ने जब से टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान किया है तभी से काफी विवाद हो रहा है. पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी लगातार पाकिस्तानी चयनकर्ताओं की आलोचना कर रहे हैं. अब इस कड़ी में पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर(Shoaib Akhtar) का नाम भी जुड़ गया है.

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चयनित पाकिस्तानी टीम बहुत ही एवरेज टीम है, क्योंकि यहां पर मिडिल आर्डर बहुत ही कमजोर है. एवरेज लोग, एवरेज लोगों को ही पसंद करते हैं और वह कोई बहुत ही बेहतरीन फैसला नहीं ले पाते हैं .पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किस तरह की टीम चुन रहा है. हमारे चीफ सेलेक्टर इतने औसत है. इसलिए उन्होंने टीम भी औसत चुनी है. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का मानना है कि अगर पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप के शुरुआती राउंड से बाहर हो जाती है तो उसका कारण पाकिस्तान का मिडिल आर्डर होगा.

इतना ही नहीं पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज ने यह भी कहा कि अगर पाकिस्तानी टीम ने ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन नहीं किया तो पाकिस्तान टीम के मैनेजमेंट और कोच को बर्खास्त किया जा सकता है. इतना ही नहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज रजा(Ramij Raza) भी नवंबर के बाद तक पद में नहीं रह पाएंगे. कोई भी टीम मैनेजमेंट इस तरह के सेलेक्शन के बाद बच नहीं सकता है.

ये भी पढ़ें   ‘फ्रूट निंजा, फलों की दुकान..’ T20 वर्ल्ड कप के लिए PAK जर्सी पर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया

शोएब अख्तर से पहले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी(Shahid Afridi) ने भी टीम चयन पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि टीम में शोएब मलिक को जरूर चुनना चाहिए था. उन्होंने टी-20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. उनकी मौजूदगी टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित होती.

टी20 विश्वकप के लिए चयनित पाक टीम:- बाबर आज़म(कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हरीश राउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद हारिस, फखर जमां और शाहनवाज दहानी.