May 19, 2022

इस भारतीय खिलाड़ी को भारतीय कप्तानी का प्रबल दावेदार मानते है Shoaib Akhtar

Shoaib Akhtar

IPL सीजन 15 के धमाकेदार मुकाबले जारी है। आज शाम 7:30 लीग का 15वां मुकाबला Delhi Capitals व Lucknow Supergiants के बीच खेला जाएगा। कल रात हुए मुकाबले में कोलकाता नाइट्राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेटों से हराकर शानदार जीत हासिल की।

अपनी शानदार कप्तानी के लिए नाइट्राइडर्स के कप्तान Shreyas Iyer क्रिकेट एक्सपर्ट्स,कॉमेंटेटर व फैंस के बीच चर्चा का विषय बने हुए है।इस साल फरवरी में हुए IPL मेगा ऑक्शन में श्रेयस को 12.25 CR में खरीदकर टीम में शामिल किया गया था। सीजन की शुरुवात से पहले अय्यर को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। श्रेयस की कप्तानी में नाइट्राइडर्स अब तक 4 में से 3 मुकाबले जीत चुकी है। अय्यर इस सीजन अपनी कप्तानी से सबको लुभा रहे है। श्रेयस को साल 2018 के सीजन के बीच में दिल्ली का कप्तान बनाया गया था। साल 2020 में अय्यर की कप्तानी में दिल्ली फाइनल्स तक पहुंची। चोट के कारण श्रेयस 2021 के आधे सीजन बाहर रहे,टीम की कमान रिशभ पंत को मिलने के बाद श्रेयस ने टीम का साथ छोड़ दिया।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar अय्यर को भविष्य में भारतीय कप्तानी का प्रबल दावेदार मानते है। स्पोर्ट्सकीडा से बात करते हुए अख्तर ने कहा,”अय्यर अपनी कप्तानी से आईपीएल पर दबाव नहीं डाल रहे हैं, वह टीम इंडिया की कप्तानी के लिए भी गंभीर मामला बना रहे हैं।वह भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं और नेतृत्व भी करना चाहते हैं। वह अपनी योग्यता साबित कर रहें है,” अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा के हवाले से कहा

अख्तर श्रेयस को बल्ले से भी बेहतर प्रदर्शन करने की सलाह देते नजर आए, व अजिंक्या रहाणे के साथ टीम को सब्र करने के लिए भी कहा।”उन्हें(श्रेयस) को रन बनाना जारी रखना चाहिए और अच्छी तरह से टीम का नेतृत्व करना चाहिए, और मुझे विश्वास है कि वह निकट भविष्य में एक बड़ा ब्रांड बन जाएंगे। KKR को रहाणे को मौका देना होगा। रहाणे को लेकर इतनी जल्दी हार नहीं माननी चाहिए। उम्मीद है, वह प्रदर्शन करेंगे, ”पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा।

KKR ने मुंबई इंडियंस को हराकर शानदार जीत हासिल की। श्रेयस की कप्तानी में टीम निरंतर बेतरीन प्रदर्शन की ओर बढ़ रही है।लो स्कोरिंग थ्रिलर मैच में नाइट्राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेटों से मात दी।