29 January 2023

T20 WC : विराट कोहली की तारीफ में Shikhar Dhawan ने कही बड़ी बात, बोले- ‘माइंडसेट हमेशा…’

T20 WC : विराट कोहली की तारीफ में Shikhar Dhawan ने कही बड़ी बात, बोले- 'माइंडसेट हमेशा…' 1

Shikhar Dhawan : कल भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का जन्मदिन था. दुनिया भर के सभी क्रिकेट फैंस ने कोहली को जन्मदिन की बधाइयां दी. टी20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय पूर्व कप्तान शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. अब तक हुए 5 मुकाबलों में कोहली ने तीन अर्धशतकीय पारियां खेली हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच विनिंग नॉक के बाद इस धाकड़ खिलाड़ी ने नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के खिलाफ भी अर्धशतक जमाया. जिम्बाबे के खिलाफ कोहली ने 25 रनों की पारी खेली. इसी बीच शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने विराट कोहली को लेकर बयान दिया है.

‘माइंडसेट हमेशा पॉजिटिव रहता है’- टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान को खुद पर भरोसा है, वह हमेशा आत्मविश्वास से भरे रहते हैं. उन्होंने बताया कि कोहली का माइंडसेट हमेशा सक्रामक रहता है. वह अपने आत्मविश्वास में कभी कमी नहीं होने देते. इसके अलावा शिखर ने बताया कि कोहली काफी अनुशासित व्यक्ति हैं. वहीं खुद पर भरोसा विराट कोहली को बेहद खास बनाता है. विराट कोहली ने हाल ही में अपना जन्मदिन मनाया है.

सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया- टी20 वर्ल्ड कप की बात की जाए तो न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकीं हैं. नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 13 रनों से मात दी. साउथ अफ्रीका की इस हार के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल्स के लिए क्वालीफाई कर लिया है. वहीं ग्रुप -12 के आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे को टीम इंडिया ने 71 रनों के अंतराल से मात दी. भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज में 5 में से 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है.