Asia Cup 2022 : एशिया कप पहले Shane Watson ने की भविष्यवाणी बताया, कौन होगा एशिया कप का विनर

Asia Cup 2022

एशिया कप की शुरुआत संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 27 अगस्त से हो रही है. वहीं भारतीय टीम का पहला मुकाबला पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को होगा. इस मुकाबले का क्रेज़ फैंस के बीच बना हुआ है. एशिया कप की शुरुआत से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन( Shane Watson) ने भविष्यवाणी की है. उनका मानना है कि 2022 एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में जो भी मैच जीतेगा वही एशिया कप का विजेता होगा.

भारत और पाकिस्तान की टीम क्रिकेट मैदान पर कट्टर प्रतिद्वंदी रही है. भारत-पाक मुकाबले पर सबकी नजर बनी हुई है. यह मुकाबला रविवार 28 अगस्त को दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पिछले साल टी20 विश्वकप में इसी मैदान पर हुए मुकाबले में भारतीय टीम को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया था. विश्व कप में भारत के खिलाफ उनकी यह पहली जीत थी.

शेन वॉटसन ने कहा, “ पहला मैच बहुत खास होने जा रहा है, क्योंकि पाकिस्तान को अब पूरा विश्वास है कि वे इस भारतीय टीम को हरा सकतें हैं. मुझे लगता है, वास्तव में, जो कोई भी इस मैच को जीतेगा, वह आगे बढ़ेगा और एशिया कप जीतेगा.”

पिछले साल आईसीसी टी20 विश्वकप(ICC T20 World Cup) के सुपर 10 में बाहर होने के बाद से भारतीय टीम ने 24 टी20 मुकाबले खेले हैं जिनमें 19 मुकाबलों में जीत हुई है. कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma), कोच राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) के नेतृत्व में एक नई बल्लेबाजी दृष्टिकोण को अपनाया हुआ है.

ये भी पढ़ें   IND vs AUS: “हर टीम अफगानिस्तान नहीं होती”, 2 रन बनाकर आउट हुए कोहली तो फैंस ने ऐसे लिए मजे

वॉटसन ने आगे कहा, “भारत एशिया कप में एक मजबूत टीम के रूप में उतरेगा. वे इतने मजबूत है और परिस्थितियों के आधार पर हुए अनुकूल हो सकते हैं. इसलिए मुझे लगता है कि भारत एशिया कप विजेता बनेगा.”

साथ ही वॉटसन ने पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले में पाकिस्तान के जीतने की संभावना से इनकार नहीं किया उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि पाकिस्तान भी भारत से जीत सकता है, क्योंकि लंबे समय के बाद भारतीय टीम के खिलाफ पहली बार जीत हासिल करने का आत्मविश्वास उन्हें मिला है.”