रोहित- कोहली को नहीं बल्कि इस बल्लेबाज को वसीम अकरम ने बताया पाकिस्तान के लिए खतरा

रोहित- कोहली को नहीं बल्कि इस बल्लेबाज को वसीम अकरम ने बताया पाकिस्तान के लिए खतरा 1

मल्टी नेशन टूर्नामेंट एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है. भारत पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त से इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा. एशिया कप में होने वाले इस मुकाबले को लेकर चारों तरफ चर्चाएं होने लगी है. क्रिकेट दिग्गज दोनों टीमों की क्या मजबूती है और क्या कमजोरियां हैं इस पर जमकर बात कर रहे हैं. पाकिस्तान की पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम(Wasim Akram) ने भी एक भारतीय खिलाड़ी को पाकिस्तान टीम के लिए खतरा बताया है.

भारत के सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) को वसीम अकरम ने सबसे खतरनाक खिलाड़ी बताते हुए कहा, “भारत के पास रोहित शर्मा(Rohit Sharma), केएल राहुल(KL Rahul), विराट कोहली(Virat Kohli) जैसे कई दिग्गज है. लेकिन मेरी नजर में सबसे खतरनाक इस समय सूर्यकुमार यादव हैं जिनके पास 360 डिग्री शॉट्स है. और लय में होने पर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, ‘पाकिस्तान की बात करें तो बाबर आजम(Babar Azam) और रिजवान( Rizwan) अहम होंगे जो तकनीकी रूप से इतने मजबूत है कि ज्यादा मौके नहीं देते. इनके बल्लों पर अंकुश लगाना चुनौतीपूर्ण होगा. ’

भारत के पूर्व हेड कोच पोस्ट रवि शास्त्री और पाकिस्तान के असीम अकरम ने कहा कि प्रतिभागी टीमों के प्रदर्शन को देखते हुए कोई कयास लगाना मुश्किल है और यह अब तक का सबसे मजबूत एशिया कप होगा. भारत के पूर्व मुख्य कोच ने कहा, “टीमों के प्रदर्शन में अंतर इतना कम है कि कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है. भारत और पाकिस्तान प्रबल दावेदार होंगे लेकिन बाकी टीमों को भी कमतर नहीं आंका जा सकता.”

ये भी पढ़ें   इस भारतीय दिग्गज ने किया बड़ा दावा, यह खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप में पूरी करेगा Ravindra Jadeja की कमी

वसीम अकरम ने कहा, “हमारे दौर में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका की बात होती थी. लेकिन अफगानिस्तान भी बेहद बेहद खतरनाक टीम है. उसके पास राशिद खान(Rashid Khan) जैसे मैच विनर हैं और कई बेखौफ बल्लेबाज हैं. श्रीलंका हमेशा से खतरनाक टीम रही है. जबकि बांग्लादेश उलटफेर करने में माहिर है.”

दोनों ने यह भी कहा कि ओस की भूमिका को कम करने के लिए उपाय किए जाने चाहिए ताकि टॉस जीतने वाली टीम को गैरजरूरी फायदा ना मिल सके.