5 February 2023

11 साल के गेंदबाज के कायल हुए Rohit Sharma, पूछा- भारत के लिए खेलोगे क्या?

11 साल के गेंदबाज के कायल हुए Rohit Sharma, पूछा- भारत के लिए खेलोगे क्या? 1

Rohit Sharma : टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. टीम इंडिया नेट प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहा रही है. इन सबके बीच बीसीसीआई (BCCI) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में 11 साल के छोटे गेंदबाज के साथ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा में प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इतना ही नहीं इस छोटे खिलाड़ी से रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए खेलने को लेकर भी सवाल पूछा है.

11 साल के खिलाड़ी के कायल हुए रोहित – वर्ल्ड कप जैसे वैश्विक टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम ब्रिसबेन पहुंच गई है. इससे पहले टीम इंडिया पर्थ में अभ्यास कर रही थी. पर्थ में अभ्यास सत्र के दौरान रोहित शर्मा ने 11 साल के एक नन्हें गेंदबाज को गेंदबाजी करते हुए देखा, जिसकी गेंदबाजी देखकर रोहित शर्मा उसके फैन हो गए. छोटे खिलाड़ी का नाम द्रुशिल चौहान (Drushil Chauhan) है. रोहित शर्मा ने द्रुशिल चौहान को गेंदबाजी करते हुए देखने के बाद, भारतीय ड्रेसिंग रूम में बुलाया और उनसे मुलाकात की.

नेट्स में कप्तान रोहित को की गेंदबाजी- बीसीसीआई (BCCI) द्वारा शेयर के वीडियो में द्रुशिल चौहान ने बताया कि वह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और उन्हें इनस्विंग यॉर्कर और आउटस्विंगर उनकी पसंदीदा गेंद है. कप्तान रोहित शर्मा ने द्रुशिल को नेट में बॉलिंग करने का भी मौका दिया और इस दौरान वह उन्हें ऑटोग्राफ देते हुए भी नजर आए. इतना ही नहीं कप्तान रोहित शर्मा ने द्रुशिल से यह सवाल भी किया कि अगर आप पर्थ में रहोगे तो इंडिया के लिए कैसे खोलोगे? इस पर द्रुशिल ने जवाब दिया कि वह भारत भी आएंगे लेकिन कब आएंगे यह पता नहीं.

23 अक्टूबर को होगा भारत पाक महा-मुकाबला टीम- इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलकर करेगी. इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इससे पहले भारतीय टीम को ब्रिसबेन में दो बार वार्म-अप मुकाबले खेलने हैं. इससे पहले पर्थ में भी भारतीय टीम ने दो अनऑफिशियल मुकाबले खेले थे. जिसमें 1 में भारतीय टीम को जीत मिली, वहीं दूसरे में हार का सामना करना पड़ा था.