इस पाकिस्तानी गेंदबाज पर रविचंद्रन अश्विन ने किया बड़ा दावा, कहा – अगर आईपीएल में होते तो 14-15 करोड़ मिलते

R Ashwin on pak bowler

इंडियन क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों यूएई में एशिया कप 2022 खेल रहे हैं. दोनों ही टीमों में चोट की वजह से कई खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए. भारत के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी चोटिल होकर बाहर हो गए. उसके बाद पाकिस्तान के मोहम्मद वसीम जूनियर और भारत के रविंद्र जडेजा भी टूर्नामेंट से चोट की वजह से बाहर हो गए हैं.

एशिया कप में के पहले मुकाबले में दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत हासिल की. अब दोनों टीमों के बीच मुकाबला कल खेला जाएगा. मुकाबले से पहले टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन(Ravichandran Ashwin) ने बड़ा दावा किया है. उनका यह दावा पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर है. अश्विन ने यह बात अपने यूट्यूब चैनल पर कही.

कुछ दिनों से रविचंद्रन अश्विन अपने यूट्यूब चैनल पर शाहीन अफरीदी के चोट और गेंदबाजी को लेकर बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “जब हमारा पाकिस्तान से पिछला मैच हुआ तब सदाब खान और हरीश राउफ ने शानदार गेंदबाजी की थी. मगर शाहीन अफरीदी ने ओपनिंग को ढेर करके पूरा मैच ही बदल दिया. अपनी चोट की वजह से पाकिस्तान टीम से बाहर हो गए हैं जो कि उनकी टीम के लिए एक बड़ा झटका है.”

ये भी पढ़ें   Adam Gilchrist ने चुने विश्व क्रिकेट के 5 महान टी20 खिलाड़ी, सूर्यकुमार यादव भी इस भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

अश्विन ने आगे कहा, “मैंने इस बारे में काफी सोचा कि अगर शाहीन अफरीदी आईपीएल ऑक्शन में होते तो यह कितना रोमांचक हो जाता. लंबे कद का बाएं हाथ का तेज गेंदबाज जो नई बॉल से मैच को सेट करता है और आखिरी ओवरों में भी यॉर्कर डालता है. यदि वह आईपीएल ऑक्शन में होता तो उसे 14- 15 करोड़ रुपए मिल जाते. मुझे नहीं लगता कि वह की किसी भी टीम के पास एक ऐसे गेंदबाजी लाइन अप है जिसमें हर गेंदबाज करीब 140 से 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है.”

बता दें पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने साल 2008 में आईपीएल में शिरकत की थी. 2008 आईपीएल विजेता रही राजस्थान रॉयल्स में कामरान अकमल, सोहेल तनवीर जैसे पाकिस्तानी खिलाड़ी थे. लेकिन उस सीजन के बाद से कभी भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में जगह नहीं मिली.