May 19, 2022

IPL 2022: विराट कोहली की खराब फॉर्म पर बोले रवि शास्त्री कहा-क्रिकेट से थोड़ा ब्रेक लेलो

Virat Kohli Cricketer

डेस्क : भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली विश्वक्रिकेट का बड़ा नाम है। रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे है। कोहली ने IPL 2022 की 7 इनिंग्स में मात्र 109 रन बनाए है।भारतीय पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि विराट कोहली को कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक ले लेना चाहिए। कोहली पिछले कुछ समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी कुछ खास कमाल नही दिखा पाएं है।

रवि शास्त्री ने खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट को यह सलाह दी है कुछ समय के लिए उन्हें ब्रेक लेना चाहते।”जब मैं उस समय कोच था जब यह (बायो-बबल) पहली बार शुरू हुआ था, तो मैंने पहली बात कही थी कि ‘आपको लोगों के प्रति सहानुभूति दिखानी होगी’। यदि आप ज़बरदस्त होने जा रहे हैं, तो वहाँ एक बहुत पतली रेखा है, एक आदमी के प्लॉट को खोने के बजाय उसके वहाँ लटके रहने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए। इसलिए आपको बेहद सावधान रहना होगा, ”रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया। विराट ने अब तक 17 टेस्ट,21 वनडे,25 T-20,37 IPL मैचों,कुल 100 पारियों में शतक नही लगाया है।कोहली का आखिरी शतक बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में आया था।

“मैं यहाँ सीधे मुख्य आदमी के पास जा रहा हूँ। विराट कोहली ओवरकुक हो गए हैं। अगर किसी को ब्रेक की जरूरत है, तो वह है। चाहे वह दो महीने का हो या डेढ़ महीने का, चाहे वह इंग्लैंड के बाद हो या इंग्लैंड से पहले (जून-जुलाई में इंग्लैंड के दौरे का जिक्र करते हुए), ”शास्त्री ने कहा। उन्होंने कहा, उन्हे एक ब्रेक की जरूरत है क्योंकि उसके पास 6-7 साल का क्रिकेट बचा है और आप उसे भुने हुए दिमाग से नहीं खोना चाहते। वह अकेले नहीं है। विश्व क्रिकेट में एक या दो ऐसे ही दौर से गुजर रहे होंगे। आपको समस्या को पहले से ही हल करने की जरूरत है, ”

IPL सीजन पंद्रह में कोहली का बल्ले से साथ परियों में 41*,12,5,48,1,12,0 रन मिलकर कर कुल 109 रन बनाए है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अब तक 7 में से 5 मुकाबलों में जीत हासिल कर 2 पायदान पर है।