राशिद खान ने बताया, कैसे दूसरों से अलग है विराट कोहली? शेयर किया विराट से जुड़ा दिलचस्प किस्सा

Virat Kohli

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) अपनी बल्लेबाजी के लिए तो जाने ही जाते हैं साथ ही वह अपनी फील्डिंग और फिटनेस के लिए भी मशहूर हैं. उनकी गिनती विश्व क्रिकेट के सबसे फिट खिलाड़ियों में होती है. एशिया कप 2022 की शुरुआत से पहले अब अफगानिस्तान के दिग्गज गेंदबाज राशिद खान(Rashid Khan) ने विराट कोहली से जुड़ा एक दिलचस्प वाकया सुनाया है. राशिद खान ने बताया कि आईपीएल(IPL) मैच से पहले विराट कोहली ने जिस तरह की तैयारियां की उसे देखकर वह हैरान रह गए.

अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाज राशिद खान ने आईपीएल 2022 का एक किस्सा सुनाया है. उन्होंने कहा गुजरात टाइटंस(Gujarat Titans) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) का मैच होना था. विराट कोहली तकरीबन ढाई घंटे से नेट में प्रैक्टिस कर रहे थे. जबकि बाकी खिलाड़ी अपने प्रैक्टिस सेशन के बाद वापस लौट चुके थे. यह देखकर मैं हैरान था मुझे भरोसा नहीं हो रहा था. अगले दिन हमारी टीम के साथ मैच था. उस मैच में विराट कोहली ने 54 गेंदों पर 73 रनों की शानदार पारी खेली. विराट का माइंडसेट बहुत सकारात्मक है.”

राशिद खान ने विराट कोहली से हुई बातचीत का भी खुलासा किया. राशिद ने कहा,“जितनी मेरी उनसे बात हुई है उनके दिमाग में कभी नहीं आया कि लोग क्या कहेंगे या उनकी क्या उम्मीदें हैं? वह जिस तरह अपनी तैयारी करते हैं, हम सबके लिए सीख हैं. आपके करियर में एक ऐसा वक्त आता है जब आप वह नहीं कर पाते जो आप करना चाहते हैं. आपके फैंस हमेशा चाहते हैं कि आप बड़ा स्कोर बनाए. मुझे पूरा भरोसा है कि विराट कोहली जल्द ही शतकीय पारी खेलेंगे.”

ये भी पढ़ें   ‘बुमराह को जान- बूझकर किया गया चोटिल’, पूर्व सलामी बल्लेबाज ने दिया सनसनीखेज बयान

राशिद खान ने आगे कहा, “विराट जब भी शॉट खेलते हैं तो ऐसा शॉट खेलते हैं कि आप बोलोगे कि वह बिल्कुल आउट ऑफ फॉर्म नहीं है. मैं तो यही कहूंगा कि वह आउट ऑफ फॉर्म नहीं है.”