राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के नए हैड कोच, इस दिन संभालेंगे कमान

Rahul

डेस्क : क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया मुख्य कोच बनाया गया है। बीसीसीआई ने ट्विटर पर इसकी पुष्टि करते हुए इसकी घोषणा की। सुलक्षणा नाइक और आरपी सिंह की क्रिकेट सलाहकार समिति ने बुधवार को राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया। द वाल (The Wall) कहे जाने वाले खिलाड़ी राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही सीरीज से कमान संभालेंगे।

बीसीसीआई ने 26 अक्टूबर को रवि शास्त्री के स्थान पर अगले मुख्य कोच की नियुक्ति के लिए मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। मौजूदा आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है। बीसीसीआई ने कहा कि बोर्ड रवि शास्त्री (टीम के पूर्व निदेशक और मुख्य कोच), भरत अरुण (गेंदबाजी कोच), आर श्रीधर (क्षेत्ररक्षण कोच) और विक्रम राठौर (बल्लेबाजी कोच) को उनके सफल कार्यकाल के लिए बधाई देता है। रवि शास्त्री के नेतृत्व में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। भारत टेस्ट में नंबर एक पर रहा और इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा।

साथ ही, शास्त्री के कोच के तहत, भारत ऑस्ट्रेलिया (2018-19) में टेस्ट सीरीज़ जीतने वाली पहली एशियाई टीम और फिर 2020-21 में एक और सीरीज़ जीत गई। भारत द्विपक्षीय श्रृंखला में सभी पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय जीतने वाली पहली टीम भी थी, जब उन्होंने न्यूजीलैंड को 5-0 से हराया था। शास्त्री और उनकी टीम के मार्गदर्शन में, भारत ने घर में सभी सात टेस्ट सीरीज़ भी अपने नाम की।

You cannot copy content of this page