9 February 2023

Virat Kohli की तारीफ में पाकिस्तानी गेंदबाज ने पढ़े कसीदे, बोले- ‘वह इस युग का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है’

Virat Kohli की तारीफ में पाकिस्तानी गेंदबाज ने पढ़े कसीदे, बोले- 'वह इस युग का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है' 1

Virat Kohli – वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला जमकर बोल रहा है. 2 महीने पहले विराट कोहली को टीम से ड्राप करने की मांग उठाई जा रही थी. कुछ क्रिकेट फैंस के साथ-साथ कई क्रिकेट पंडितों और पूर्व खिलाड़ियों ने कोहली को टीम से ड्रॉप कर देने की सलाह तक दे डाली थी. हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान ने अपने शानदार प्रदर्शन से सब की बोलती बंद कर दी.

34 वर्षीय विराट कोहली ने एशिया कप 2022 के दौरान शानदार प्रदर्शन किया और अपने धमाकेदार कमबैक से आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया था. टी20 वर्ल्ड कप में कोहली का हालिया प्रदर्शन देखते हुए उनके आलोचकों के भी सुर बदल गए हैं. मौजूदा समय में वह कोहली की प्रशंसा करते हुए नहीं थक रहे हैं. क्रिकेट जगत के सभी दिग्गज कोहली के मुरीद हो गए हैं, जिनमें पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) का नाम भी शामिल हैं.

मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने विराट कोहली के शान में कहे ये शब्द-
टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली (Virat Kohli) का वही पुराना अवतार दर्शकों को देखने को मिल रहा है. लंबे संघर्ष के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा था कि कोहली दोबारा अपनी चरम फॉर्म पर नहीं पहुंच पाएंगे. हालांकि भारतीय पूर्व कप्तान ने सब को गलत साबित करते हुए पहले से भी ज्यादा धमाकेदार अंदाज में वापसी की है.

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने नाबाद 82 रनों की करिश्माई पारी खेली थी, जिसे उनके करियर की सबसे बेहतरीन पारी भी कहा जा रहा है. उनकी इस करिश्माई पारी के लिए पूरा क्रिकेट जगत उनका गुणगान कर रहा है. इसी कड़ी में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) भी शामिल है. मोहम्मद आमिर ने विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ करते हुए कहा, “विराट कोहली इस युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. मैं अपने हर इंटरव्यू में यही कहता हूं कोहली की किसी से कोई तुलना नहीं है. लोग विराट की तुलना दूसरों से करते हैं, कोहली की कोई तुलना ही नहीं है. वह इस युग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं.”