पाकिस्तान दिग्गज ने PCB को जमकर लगाई लताड़, कहा- कहां हैं तुम्हारा राष्ट्रवाद, ये कैसा Pakistan है?

पाकिस्तान दिग्गज ने PCB को जमकर लगाई लताड़, कहा- कहां हैं तुम्हारा राष्ट्रवाद, ये कैसा Pakistan है? 1

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने अपने ही देश के क्रिकेट बोर्ड को जमकर खरी-खोटी सुनाई है. उन्होंने कहा है कि पीसीबी उन्हें लगातार नजरअंदाज करता है. पाकिस्तान क्रिकेट के स्टार शाहीन अफरीदी को इलाज के लिए खर्च ना देने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जमकर आलोचना हो रही है.

हाल ही में हुए एशिया कप में पाकिस्तान को फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. टूर्नामेंट में टीम की शुरुआत भी हार से हुई, जब पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने उसे हराया. इस हार से मियांदाद काफी आहत हैं. उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तानी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं, लेकिन बोर्ड लगातार उन्हें नजरअंदाज कर रहा है.

क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए मियांदाद ने कहा,“मेरे जैसे लोग यहां बैठे हुए हैं. मैं और कुछ नहीं चाहता लेकिन कम से कम हमारा इस्तेमाल किया जाए. मैंने हमेशा पाकिस्तान को पहले रखा है. हमें आपसे पैसे नहीं चाहिए. मुझे भरोसा है कि मेरे अनुभव और मौजूदगी से पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा. जिस तरह से टीम एशिया कप फाइनल में हारी देख कर दुख हुआ. यह शर्मनाक था. आपके पास यहां बहुत सारे लोग हैं. आपका राष्ट्रवाद कहां है? आप किस पाकिस्तान की बात कर रहे हो? मौजूदा खिलाड़ियों को मैच स्थिति की इतनी समझ नहीं है और मैं इस मामले में टीम की मदद कर सकता हूं.”

जावेद मियांदाद की गिनती पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाजों में की जाती है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 6 बार दोहरे शतक लगाए हैं. अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ हैदराबाद में खेली. जनवरी 1983 में उन्होंने 280 रनों की नाबाद पारी खेली. जावेद मियांदाद ने 23 शतक और 43 अर्धशतक की बदौलत टेस्ट क्रिकेट में कुल 8832 रन बनाए हैं. वहीं एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 7381 रन दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें   इस भारतीय गेंदबाज के कायल हुए कामरान अकमल कहा- ‘भारत को दूसरा जहीर खान मिल गया है’