May 19, 2022

Rishabh Pant नही..जानिए किस खिलाड़ी को गावस्कर ने कहा- ‘Next Big Thing In Indian Cricket’

Rishabh Pant

श्रीलंका का भारतीय दौरा समाप्त हो गया है। तीन T-20 मैचों की सीरीज व दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने लंकाई टीम को शिकस्त देकर सीरीज अपने नाम की। भारतीय पूर्व धाकड़ ओपनिंग बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने हाल में हुई श्रीलंका के साथ हुई सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए भारतीय टीम की प्रशंसा की।

स्टार स्पोर्ट्स से बात चीत करते हुए सुनील गावस्कर ने Player Of The Series रहे Rishabh Pant को नही बल्कि Pink Ball Test में शानदार बल्लेबाजी करने वाले Shreyas Iyer को “नेक्स्ट बिग थिंग इन इंडियन क्रिकेट” बताया। अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ हुई T-20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को सीरीज जीत दिलाने में अहम योगदान निभाया। श्रेयस तीनों मैचों में अर्धशतक लगाकर नाबाद रहे थे,सीरीज में कुल 204 रन बनाने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में रैंकटर्नर पिच पर अर्धस्तकीय पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर की भारतीय पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने सराहना की।

श्रेयस के बारे में Star Sports से बातचीत करते समय गावस्कर ने कहा,”हाँ, निश्चित रूप से, वह ऐसा ही दिख रहा है, ”गावस्कर ने जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘क्योंकि कोई भी व्यक्ति जिस तरह से वे खेलते है, वह बहुत आकर्षक बल्लेबाजी है, उसके पास जो शॉट है वह बहुत आकर्षक ।वह एक अच्छे युवा खिलाड़ी है। इसलिए यह सब इस बात की ओर इशारा करता है कि अगले छह-आठ महीनों में वह(Shreyas Iyer)भारतीय क्रिकेट में अगली बड़ी चीज हो सकते हैं।”

एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में हुए भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रेयस को उनकी दोनो इनिंग्स में लगाई गई अर्धशतकीय परियों(92,67) के लिए उन्हें Player Of The Match चुना गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बात करते हुए श्रेयस ने कहा,”मैंने हमेशा भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना देखा है, यहां तक पहुंचने और टीम की जीत में योगदान देकर अच्छा लग रहा है, इसे जारी रखना चाहता हूं।”

श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ ही भारतीय खिलाड़ी अब अपनी अपनी IPL franchise के साथ जुड़ गए है। इस बार श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की टीम का हिस्सा है। श्रेयस को KKR ने ऑक्शन में 12.25 करोड़ में खरीदकर टीम में शामिल किया है। अय्यर IPL के इस सीजन में KKR के लिए कप्तानी करते नजर आएंगे।