“गेंदबाजों को बेहतर करने के लिए प्रेरित करते हैं ” मोहम्मद सिराज ने भारतीय कप्तान को बताया बॉलर्स कैप्टन

Sports

IPL की समाप्ति के बाद अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की भारत में वापसी हो रही है। दो महीने से अधिक तक चले IPL की विजेता गुजरात टाइटंस बनी।भारतीय टीम के युवा पेसर मोहम्मद सिराज ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि रोहित गेंदबाजों की मानसिक स्थिति को समझते है और उन्हें बेहतर करने के लिए प्रेरित करते है। सिराज रोहित की कप्तानी में कई मुकाबलों का हिस्सा रहे है। साल की शुरुवात में हुई वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में सिराज रोहित की कप्तानी में खेल चुके है।

रोहित शर्मा को ब्रेक दिया गया है। बतौर फुल टाइम कप्तान बनने के बाद रोहित की कप्तानी में भारत एक भी मुकाबला नही हारा है। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला एकमात्र टेस्ट मैच कप्तान के रूप में रेड बॉल क्रिकेट में पहला मुकाबला होगा। भारतीय टीम बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड के खिलाफ 1 से 5 जुलाई तक टेस्ट मैच खेलेगी।

भारतीय पेसर सिराज ने मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा, “रोहित एक खिलाड़ी की मानसिक स्थिति को समझते हैं। जब भी हमारे पास मैदान पर कठिन समय होता है, तो वही होते है जो प्लान बी लेकर आतें है और गेंदबाजों को खेल में बेहतर करने के लिए प्रेरित करते है। एक ऐसे कप्तान के तहत काम करना बहुत अच्छा अहसास है जो आपको इतनी अच्छी तरह समझता हो, ”हैदराबाद के 28 वर्षीय ने न्यूज एजेंसी ANIको बताया।

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड टेस्ट मैच में हीरो रहे मोहम्मद सिराज का IPL 2021 में सफर कुछ खास नही रहा। RCB तेज गेंदबाज सिराज ने 15 मैचों में सिर्फ 9 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें   इन 4 खिलाड़ियों में से एक बन सकता है भविष्य में भारत का कप्तान, रोहित के बाद कप्तानी के हैं प्रबल दावेदार