1 February 2023

T20 WC : टीम मैनेजमेंट पर Mohammed Shami ने दिया बड़ा बयान, बोले- “टीम से बाहर था लेकिन..

T20 WC : टीम मैनेजमेंट पर Mohammed Shami ने दिया बड़ा बयान, बोले- "टीम से बाहर था लेकिन.. 1

Mohammed Shami : एक साल के लंबे इंतजार के बाद मोहम्मद शमी ने भारतीय टी20 टीम में वापसी की है. वर्ल्ड कप 2022 के लिए शमी टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया में है. वापसी करने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने खुद को बखूबी साबित किया है. मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने हाल ही में एक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भले ही वो टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन मानसिक रूप से तैयार थे. साथ ही शमी ने बताया कि टीम मैनेजमेंट और उनके बीच अच्छा संवाद बना रहा.

एक साल के लंबे इंतजार के बाद मिला मौका- 32 वर्षीय मोहम्मद शमी (Mohammad Shamj) ने अपना आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला यूएई में हुए वर्ल्ड कप के दौरान खेला था. जिसके बाद यह तय किया गया कि वह टेस्ट और वनडे मुकाबले ही खेलेंगे. जसप्रित बुमराह के फैक्चर, दीपक चहर को लगी चोट और युवा गेंदबाज आवेश खान की खराब फॉर्म के चलते टीम मैनेजमेंट को टी20 क्रिकेट विश्वकप के लिए शमी को वापस बुलाना पड़ा. बांग्लादेश के खिलाफ 5 रन से मिली जीत के बाद मोहम्मद शमी ने कहा, “यह सब तैयारी पर निर्भर करता है. टीम मैनेजमेंट हमेशा आपको तैयार रहने के लिए कहता है.”

कभी प्रैक्टिस नहीं छोड़ी- मोहम्मद शमी ने बताया, “जब टीम को आप ही आवश्यकता होगी, आपको बुलाया जाएगा और आपको हमेशा से तैयार रहने के लिए बताया जाता है. अगर आपने मेरी वीडियो देखे हो तो मैंने कभी अभ्यास नहीं छोड़ा था. मैं लगातार अभ्यास कर रहा था.” इंग्लैंड दौरे के बाद से बाहर चल रहे हैं मोहम्मद शमी को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में शामिल किया गया था. लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से शमी हिस्सा नहीं ले पाए.
मोहम्मद शमी ने आगे कहा, “एक फॉर्मेट से दूसरे फॉर्मेट के अनुकूल ढलना हमेशा आसान नहीं होता है. यह निर्भर करता है कि टीम से आपका तालमेल कितना है. मैं पिछले टी-20 विश्वकप के बाद से ही टी20 खेल रहा हूं. और यह सही है कि एक खिलाड़ी को आत्मविश्वास की जरूरत होती है. इसके साथ ही अभ्यास बनाए रखना भी जरूरी है.”