December 1, 2022

ICC Player Of The Month : अक्षर पटेल नहीं यह पाकिस्तानी खिलाड़ी बना ICC प्लेयर ऑफ द मंथ..

ICC Player Of The Month : अक्षर पटेल नहीं यह पाकिस्तानी खिलाड़ी बना ICC प्लेयर ऑफ द मंथ.. 1

ICC Player Of The Month : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने सितंबर के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने सितंबर माह के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड जीता है. पुरुष क्रिकेटर की लिस्ट में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ की रेस में भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल का नाम भी शामिल था, लेकिन वह यह अवार्ड अपने नाम नहीं कर सके.

अक्षर पटेल का टूटा सपना- सितंबर माह के लिए पुरुष क्रिकेट खिलाड़ियों में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान(Mohammad Rizwan), ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) और भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) का नाम शामिल था.

मोहम्मद रिजवान ने इन दोनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए यह अवार्ड अपने नाम किया. इस अवार्ड को जीतने के बाद मोहम्मद रिजवान ने कहा,“इस तरह की उपलब्धियों से आपका हौसला बढ़ता है. मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं और ऑस्ट्रेलिया में भी यही लय बरकरार रखना चाहता हूं. मैं यह अवार्ड पाकिस्तान के उन लोगों को समर्पित करना चाहता हूं जो बाढ़ और जलवायु परिवर्तन से प्रभावित हैं.”

कप्तान हरमनप्रीत कौर का भी दिखा जलवा – भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर(Harmanpreet Kaur) ने भी आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड जीता. उन्हें इंग्लैंड में वनडे सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन करने के लिए यह अवार्ड दिया गया है. साथ इस अवार्ड के लिए उनकी साथी और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के उपकप्तान स्मृति मंधाना(Smriti Mandhana) और बांग्लादेशी कप्तान निगार सुल्तान (Nigar Sultan) का नाम भी शामिल था.

यह अवार्ड जीतने के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा,“अवार्ड के लिए नामित होना ही बड़ी बात है और इसे जीतना शानदार एहसास है. स्मृति और निगार के साथ नामित होने के बाद विजेता बनकर अच्छा लग रहा है. अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में मुझे हमेशा गर्व होता है तथा इंग्लैंड में ऐतिहासिक वनडे सीरीज जीतना मेरे करियर की बड़ी उपलब्धियों में शामिल रहेगी.”