M.S DHONI ने 5 साल पहले कर दी T-20 विश्व कप में पाकिस्तान से भारत की हार की ‘भविष्यवाणी’! देखें यह वीडियो..

MS Dhoni

न्यूज डेस्क: रविवार को हुए टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार के बाद टीम इंडिया के फैंस काफी खफा हुए। खास कर जिस अंदाज़ में पाकिस्तान को इस मैच में जीत मिली उससे लोगों की नारज़गी दिखी। भारत को 10 विकेट की करारी शिकस्त मिली।

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और टीम के मौजूदा मेंटॉर महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) का 2016 का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। 5 साल पुराने इस वीडियो में धोनी ये कहते हुए सुने जा रहे हैं कि आज या कल टीम इंडिया का पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में न हारने का रिकॉर्ड भी टूटेगा।

“अगर आपको इस बात पर गर्व है कि हम 11-0 से जीते हैं तो एक हकीकत ये भी होगी की हम हारेंगे कभी ना कभी हारेंगे। चाहे आज हरे, दस साल बाद हरे, बीस साल बाद हरे या पचस साल बाद हरे। लेकिन आप जानते हैं ऐसा नहीं हो सकता की आप हमेशा जीतते रहेंगे (यदि आपको इस बात पर गर्व है कि हम 11-0 से जीते हैं तो एक और वास्तविकता है कि हम किसी समय हारेंगे। शायद हम आज हारेंगे, शायद 20 साल बाद या शायद 50 साल बाद। लेकिन आप जानते हैं कि ऐसा नहीं हो सकता है कि आप हमेशा जीतते रहें)।” महेंद्र सिंह धोनी ने 2016 टी 20 विश्व कप में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये कहा था।

जबकि, धोनी के नेतृत्व में भारत ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया था, रविवार को भविष्यवाणी सच हो गई जब पाकिस्तान ने 20- 20 विश्व कप में पहली बार भारत को हराया। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने नाबाद अर्धशतक जमाए क्योंकि पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से कुचल दिया, जिसके परिणामस्वरूप 13 बैठकों में पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के आयोजन में भारत की पहली हार हुई, साथ ही टी20ई में उनकी पहली दस विकेट की हार भी हुई। फैंस धोनी की इस समझदारी की बात से पूरी तरह सहमत थे कि क्रिकेट के खेल में कुछ भी स्थायी नहीं होता।

You cannot copy content of this page